अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' ने हासिल की उप‍लब्धि, यूट्यूब पर हुए 100 करोड़ व्यूज

पुनः संशोधित बुधवार, 17 मार्च 2021 (13:57 IST)
बॉलीवुड में देशभक्ति पर आधारित गानों को काफी पसंद किया जाता है। दर्शक इस तरह के गानों से अपना भावनात्मक जुड़ाव स्थापित करते हैं। की फिल्म 'केसरी' का गाना 'तेरी मिट्टी' ने दर्शकों और फिल्म समीक्षकों को प्रभावित किया था। इस गाने में देश के प्रति एक सैनिक की भावना देखने को मिलती है।

अब इस गाने ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। 'तेरी मिट्टी' के यूट्यूब पर 100 करोड़ व्यूज हो चुके हैं। अक्षय ने फिल्म के गाने की इस उपलब्धि पर ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'तेरी मिट्टी' मेरे लिए एक गाने से अधिक है। यह एक ऐसा एहसास है जो अब एक अरब से अधिक लोगों के दिलों में गूंजता है! इस तरह का प्यार देने के लिए धन्यवाद।'
इस गाने को पंजाबी गायक ने आवाज दी है। प्राक ने 'केसरी' से बॉलीवुड फिल्मों में अक्षय के साथ डेब्यू किया था। हाल में एक इंटरव्यू में प्राक ने खुलासा किया था कि उनकी व्यक्तिगत और प्रोफेशनल लाइफ पर अक्षय का असर पड़ा है। उन्होंने कहा, अक्षय मेरे करियर का छोटा और बड़ा हिस्सा नहीं हैं, बल्कि मैं कहूंगा कि अक्षय पाजी मेरी जिंदगी में भगवान का रूप लेकर आए हैं। वह मुझे बहुत प्यार करते हैं।
इन दोनों कलाकारों ने इसके बाद कई प्रोजेक्ट पर साथ काम किया है। 'तेरी मिट्टी' गाने को लेखक मनोज मुंतशिर ने लिखा है। मनोज हाल में चर्चा में तब आ गए थे, जब उन्होंने 'तेरी मिट्टी' को फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिलने पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था, मैं आधिकारिक तौर पर घोषणा करता हूं कि मैं अपने आख‍िरी सांस तक किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा, अलविदा।
बता दें कि फिल्म 'केसरी' 12 सितंबर, 1897 को भारत के सारागढ़ी में हुए महान युद्ध पर आधारित है। फिल्म में अक्षय हवलदार ईशर सिंह की भूमिका में दिखे थे। अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा मुख्‍य भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म का निर्माण करण जौहर, अरुणा भाटिया, यश जौहर, अपूर्व मेहता और सुनीर खेतरपाल ने धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले किया था।



और भी पढ़ें :