कार्टेल में वो सब कुछ है जो लड़कों को है पसंद : तनुज वीरवानी

Last Updated: बुधवार, 25 अगस्त 2021 (12:15 IST)
अभिनेता तनुज वीरवानी वेब सीरिज में अभिनय कर बेहद खुश हैं। तरुण कहते हैं 'मेरे जितने भी दोस्त हैं उनका कहना है कि इस सीरिज में वो सब चीजें हैं जो उन्हें पसंद हैं, जैसे हिंसा, फाइट, गन्स आदि। मैं तो लड़कियों की प्रतिक्रिया जानना चाहता हूं। मेरा ऐसा मानना है कि लड़कियों के लिए भी अच्छे रोल लिखे जाने चाहिए और इस सीरिज में फीमेल कैरेक्टर्स भी अच्छे लिखे गए हैं।'


पहली बार मिला एक्शन करने का मौका
तनुज का कहना है कि मेरा किरदार थोड़ा हट कर है। मैं जैसा रियल लाइफ में हूं वैसा बिलकुल भी नहीं है। मेरा किरदार कम बोलता है। धीमा बोलता है। गंभीर है। यह इंट्रेस्टिंग कैरेक्टर है। मैंने इसे अलग तरीके से निभाया है क्योंकि मैं कई प्रोजेक्ट्स कर रहा हूं और चाहता हूं कि हर किरदार अलग तरीके से निभाऊं वरना लोग कहेंगे कि यह हर किरदार एक जैसे तरीके से निभाता है। कार्टेल के किरदार में कई शेड्स हैं। मुझे अपने करियर में पहली बार एक्शन करने का मौका मिला है। इसे लंबे समय तक शूट किया गया। सितंबर 2019 से इसकी शूटिंग आरंभ हो गई थी। मैंने इस किरदार को निभाने के लिए कोई किताब नहीं पढ़ी, लेकिन इसके बारे में सोचा कि इस किरदार की मानसिक स्थिति क्या है। जिंदगी में हम अलग-अलग लोगों से मिलते हैं, लेकिन मुझे इस तरह का कोई इंसान नहीं मिला। लेकिन कब किसका क्या असर हो जाए कहा नहीं जा सकता। संभव है कि किसी की क्या बात दिमाग में अटक गई हो और इस किरदार को निभाते समय काम आई हो।
मुंबई तो मेरी जान है
कार्टेल मुंबई बेस्ड शो है चाहे वो कैरेक्टर हो या लोकेशन्स हो। इनमें से कई लोकेशन्स मैंने पहले देखी है और वहां पर शूट करना अच्‍छा लगा। मुंबई तो मेरी जान है। मुंबई से बाहर शूटिंग करने के बाद जब वापस घर लौटता हूं तो बहुत अच्छा लगता है। मैं यहीं पैदा हुआ हूं। यहां कई जगह रहा हूं।

132 दिन, 138 कलाकार
मैं हर प्रोजेक्ट को 100 प्रतिशत देता हूं। कार्टेल के लिए 132 दिनों की शूटिंग की। 138 कलाकार हैं। सबसे छोटा कलाकार 7 साल का है तो बड़ा 70 साल का। कोविड के दौरान शूट किया। मुझे चोट लगी। रियल लोकेशंस पर शूट किया। हममें यह जोश था कि कैसे भी इस शो को पूरा करना है और इस वजह से यह शो तैयार हुआ। सभी कलाकार और क्रू मेंबर्स से रिश्ते बने हैं। कई यादें इस शो से जुड़ी हैं इसलिए कार्टेल की जर्नी हमेशा याद रहेगी।



और भी पढ़ें :