इंडियन आइडल 12 : मोहम्मद दानिश ने की शो में अपने सफर के बारे में बात

पुनः संशोधित सोमवार, 9 अगस्त 2021 (17:50 IST)
की एक बेमिसाल आवाज ने हमेशा इस शो में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से अपने फैंस को खुश किया है। इसमें कोई शक नहीं है कि मोहम्मद दानिश एक बढ़िया सिंगर हैं, लेकिन उन्हें डायलॉग्स बोलना और मशहूर शख्सियतों की नकल उतारना भी बहुत पसंद है।

इस शो में यंग और प्रतिभाशाली गायकों का एक पूल देखने को मिला। मोहम्मद दानिश ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई और बहुत-सी तारीफें हासिल करते हुए इस शो के टॉप 6 कंटेस्टेंट्स में शामिल हो गए। अब वो 15 अगस्त को होने जा रहे इस शो के सबसे बड़े ग्रैंड फिनाले में हिस्सा लेते नजर आएंगे, जो अब तक का सबसे लंबा चलने वाला फिनाले होगा। ये फिनाले 12 घंटे तक चलेगा।

इस मौके पर इंडियन आइडल 12 के टॉप 6 कंटेस्टेंट्स में से एक मोहम्मद दानिश से एक खास चर्चा की...
इंडियन आइडल सीजन 12 अपने अब तक के सबसे बड़े फिनाले की तरफ बढ़ रहा है। आप कितने उत्साहित या नर्वस महसूस कर रहे हैं?
आगामी 15 अगस्त को हमारे शो का सबसे भव्य ग्रैंड फिनाले आयोजित होगा। मैं बेहद उत्साहित हूं, क्योंकि यह पहली है जब कोई फिनाले 12 घंटे तक चलेगा। यह हम सभी के लिए एक नया अनुभव है। मैंने कभी इस तरह के आयोजन के बारे में नहीं सुना। मैंने 2-4 घंटे चलने वाले फिनाले के बारे में जरूर सुना है, लेकिन यह 12 घंटे तक चलेगा, इसलिए यह बड़ा कमाल का रहने वाला है। जितना बड़ा यह शो है उतना ही बड़ा इसका ग्रैंड फिनाले होगा और इसे देखना वाकई दिलचस्प होगा।
यदि इस सीजन के विजेता आप ना हुए तो आपको क्या लगता है कि कौन ट्रॉफी जीत सकता है?
इस शो में सभी कंटेस्टेंट्स ट्रॉफी के हकदार हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीतेगा। सभी टॉप 6 कंटेंस्टेंट्स इसके हकदार हैं और मैं यह देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं कि आगे क्या होगा।
आप कोई खास तैयारियां कर रहे हैं?
जैसे-जैसे फिनाले करीब आ रहा है, हमारी तैयारियां भी तेज हो गई हैं और हमें फिनाले के लिए अपनी हद से आगे जाना होगा। इसलिए फिनाले के लिए हम बहुत प्रैक्टिस कर रहे हैं।

इस शो में आपका अब तक का सफर कैसा रहा? क्या आपने कभी सोचा था कि आप इतने आगे तक पहुंच जाएंगे?
यह मेरे लिए जिंदगी बदल देने वाला अनुभव रहा है। इस शो की शुरुआत से लेकर आगे आने वाले फिनाले तक, मैं इस शो को बहुत मिस करूंगा। इस शो में वाकई मेरे कुछ यादगार पल आए। मैं इंडियन आइडल का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इतने बड़े-बड़े लोगों के साथ परफॉर्म करने का मौका दिया, जिनके सामने आने का मैं सिर्फ सपना देख सकता था।
यदि आप यह ट्रॉफी जीतेंगे, तो आप सबसे पहला काम क्या करेंगे?
यदि मैं यह ट्रॉफी जीतता हूं तो मेरी ख्वाहिश है कि मैं सबसे पहले इमाम हसन के नाम पर एक लंगर का आयोजन करूं। तो मेरी हसरत बस इतनी है कि मैं बस यह लंगर सेवा आयोजित कर सकूं।
आपकी आवाज बड़ी बुलंद है और बहुत-से लोग कह चुके हैं कि आपकी आवाज राहत फतेह अली खान के जैसी है। आप एक सच्चे एंटरटेनर साबित हुए हैं। इसे लेकर आपको कैसा लगता है?
इंडियन आइडल 12 में जितने भी मेहमान आए हैं, सभी ने यही कहा कि मेरी आवाज में नुसरत जी और राहत जी की झलक मिलती है। यह मेरे लिए सबसे बड़ी तारीफ है। वे मेरे आइडल हैं और जब कोई मुझसे ऐसा कहता है तो मुझे लगता है मैंने जिंदगी में सबकुछ हासिल कर लिया है।
अपने फैंस के लिए कोई संदेश?
मैं सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे देखा और मुझे पसंद किया। मैं आप सभी का इतना आभारी हूं कि यह आभार हमेशा ही कम पड़ेगा। इसलिए आप सभी को बहुत-बहुत प्यार और सम्मान। मुझे इतना प्यार देने के लिए थैंक यू सो मच।




और भी पढ़ें :