रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र का बजट 300 करोड़ पार, 3 साल से चल रही है शूटिंग

समय ताम्रकर| Last Updated: मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (12:33 IST)
रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन जैसे सितारों से सजी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग मुंबई में हो रही है जिसमें रणबीर, आलिया और नागार्जुन हिस्सा ले रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 24 फरवरी 2018 से शुरू हुई थी। तीन साल पूरे होने को आए हैं और अभी भी फिल्म की शूटिंग जारी है। इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं जिन्होंने इस फिल्म पर 6 से ज्यादा वर्ष लगाए हैं। फिल्म की शूटिंग कब खत्म होगी और कब रिलीज होगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। कोरोनावायरस के चलते भी फिल्म का काफी काम प्रभावित हुआ है।




बजट 300 करोड़ पार
करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का बजट 300 करोड़ रुपये से भी पार चला गया है। कहा जा रहा है कि 350 करोड़ रुपये के लगभग पहुंच गया है। यह भारत की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में प्रदर्शित किया जाएगा।



क्या है फिल्म की कहानी?
इस मूवी को एक सुपरहीरो की मूवी बताया जा रहा है, हालांकि मेकर्स कहानी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे हैं। यह दो भागों में बनाई जाएगी। रणबीर ने एक इंटरव्यू में इसे रोमांटिक-फेयरीटेल बताया था जिसमें सुपरनेचुरल तत्व भी हैं। मुखर्जी का कहना है कि इस फिल्म में प्राचीन शक्तियों और तत्वों का भी उल्लेख है।

कई देशों में हुई है शूटिंग
फिल्म को कई देशों में फिल्माया गया है। बुल्गारिया, लंदन, न्यूयॉर्क, स्कॉटलैंड के अलावा भारत में मुंबई और वाराणसी में फिल्म की शूटिंग हुई है।



कई बार बदली
है रिलीज डेट
फिल्म को 15 अगस्त 2019 को रिलीज करने की बात कही गई थी, लेकिन फिल्म पूरी नहीं हो पाई तो इसे क्रिसमस 2019 पर रिलीज करने की घोषणा हुई। फिल्म की शूटिंग और वीएफएक्स का काम अधूरा रह गया तो इसे वर्ष 2020 के मध्य में रिलीज करने की योजना बनाई गई, लेकिन बात नहीं बन पाई तो 2020 के क्रिसमस पर फिल्म रिलीज करने की घोषणा हुई। कोविड 19 के कारण काम अधूरा रह गया। अभी तक नई रिलीज डेट घोषित नहीं हुई है।

क्या ओटीटी पर होगी रिलीज?
सूत्रों के अनुसार Disney+ Hotstar ने भारी-भरकम राशि ऑफर की है, लेकिन फिल्म के निर्माता करण जौहर इस मामले में रूचि नहीं ले रहे हैं। वे अपनी फिल्म को सीधे सिनेमाघर में ही रिलीज करना चाहते हैं। यह एक बड़े बजट की फिल्म है और करण को उम्मीद है कि देश-विदेश में यह भरपूर मुनाफा कमाएगी। लेकिन फिल्म के रिलीज के लिए सभी जगह हालात सामान्य होने चाहिए, यह कब होगा, कहा नहीं जा सकता।



और भी पढ़ें :