जुलाई 2022 में रिलीज होने वाली फिल्में: थॉर, शमशेरा और विक्रांत रोणा का इंतजार

समय ताम्रकर| Last Updated: बुधवार, 29 जून 2022 (13:41 IST)
हमें फॉलो करें
जुलाई में अधिकांश फिल्में शुक्रवार को रिलीज होने वाली है, लेकिन 7 और 28 जुलाई को दो बड़ी फिल्में गुरुवार रिलीज हो रही हैं। एक्शन फिल्मों का बोलबाला है, लेकिन कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिनका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए चर्चा करते हैं उन फिल्मों की जो इस जुलाई में रिलीज हो रही हैं।

1 जुलाई

आदित्य रॉय कपूर एक्शन अवतार में नजर आने वाले हैं। फिल्म 'राष्ट्र कवच ओम' में उन्होंने जिस तरह का रोल निभाया है, वैसा पहले कभी नहीं किया। रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ वाला अंदाज है। फिल्म को सिंगल स्क्रीन में दर्शक मिल सकते हैं। कपिल वर्मा द्वारा निर्देशित इस मूवी में संजना सांघी, जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार भी हैं। 1 जुलाई को ही आर माधवन 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' लेकर आ रहे हैं। वे लीड रोल में हैं। शाहरुख खान और सुर्या भी छोटे-छोटे रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म इसरो में काम करने वाले पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायण के जीवन पर आधारित है। माधवन की इस फिल्म को बड़े शहरों और मल्टीप्लेक्स में ही दर्शक मिल सकते हैं। इसी दिन 'डियर मोली' नामक मूवी भी रिलीज हो रही है।

7 जुलाई
क्रिस हैम्सवर्थ और नताली पोर्टमैन जैसे स्टार्स से सजी थॉर: लव एंड थंडर (डब) 7 जुलाई को रिलीज हो रही है। यह हॉलीवुड मूवी का भारत में बेसब्री से इंतजार है और बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी की जोरदार ओपनिंग लेने की पूरी संभावना है। फिल्म के प्रति क्रेज को देखते हुए इसे गुरुवार को रिलीज किया जा रहा है।

8 जुलाई
एक्शन स्टार विद्युत जामवाल की फिल्म 'खुदा हाफिज़' सीधे ओटीटी पर रिलीज हो गई थी। अब इसका दूसरा भाग 'खुदा हाफिज़ : चैप्टर 2 - अग्निपरीक्षा' सिनेमाघरों में रिलीज हो रहा है। फिल्म के प्रचार-प्रसार में थोड़ी कंजूसी नजर आ रही है। सिंगल स्क्रीन में यह फिल्म अच्छा व्यवसाय कर सकती है क्योंकि छोटे शहर में रहने वाले ज्यादातर लोग इस तरह की मूवी पसंद करते हैं। खुदा हाफिज़ 2 से टक्कर लेगी 'टीटू अम्बानी' नामक फैमिली ड्रामा फिल्म जिसे रोहित गोयल ने निर्देशित किया है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर टिकने की उम्मीद कम ही है।


15 जुलाई

15 जुलाई वाला शुक्रवार तीन फिल्मों के नाम है। क्रिकेटर मिताली राज पर आधारित फिल्म 'शाबाश मितु' इस दिन नजर आएगी जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में हैं। फिल्म चर्चाओं में है, लेकिन यह देखना दिलचस्प रहेगा कि बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है। 'हिट - द फर्स्ट केस' 2020 में इसी नाम से बनी तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है। राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चौंका सकती है। रामगोपाल वर्मा 'लड़की' नामक फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसमें मार्शल आर्ट्स का खूब उपयोग किया गया है। एक फिल्मकार के रूप में रामू अपनी साख खो चुके हैं। क्या 'लड़की' के जरिये खोई प्रतिष्ठा हासिल होगी? ये सवाल सबकी जुबां पर है।

22 जुलाई
रणबीर कपूर लगभग 4 साल बाद बिग स्क्रीन पर 'शमशेरा' के जरिये वापसी कर रहे हैं जो 22 जुलाई को रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर पसंद किया जा रहा है और माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग लेगी। संजय दत्त खलनायक बने हैं और वाणी कपूर हीरोइन के रूप में फिल्म में नजर आएंगी। 'RK/RKAY' में रजत कपूर और मल्लिका शेरावत हैं। कई फिल्म फेस्टिवल्स में यह फिल्म दिखाई और सराही गई है। कला फिल्म पसंद करने वालों को इस मूवी का इंतजार है।

28 जुलाई

कन्नड़ फिल्मों के स्टार सुदीप की 'विक्रांत रोणा' को हिंदी में भी डब कर प्रदर्शित किया जा रहा है। यह गुरुवार 28 जुलाई को आएगी। फिल्म का ट्रेलर आ गया है और फिल्म की विज्युअल अपील जबरदस्त है। उम्मीद की जानी चाहिए कि फिल्म भी इतनी ही शानदार होगी।

29
जुलाई
एक विलेन का सीक्वल 'एक विलेन रिटर्न्स' नाम से 29 जुलाई को रिलीज होगी। फिल्म में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया हैं। बॉलीवुड को उम्मीद है कि दूसरा भाग भी पहले भाग जैसा हिट रहेगा।



और भी पढ़ें :