अमित कुमार बनाएंगे किशोर कुमार की बायोपिक

अमित कुमार अपने पिता और प्रसिद्ध गायक किशोर कुमार पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं। अहम सवाल ये कि क्या वे न्याय कर पाएंगे?

समय ताम्रकर| Last Updated: बुधवार, 11 अगस्त 2021 (13:44 IST)
प्रसिद्ध गायक-संगीतकार-अभिनेता किशोर कुमार के गाने आज भी याद किए जाते हैं। किशोर कुमार मस्तमौला इंसान थे, लेकिन संजीदा फिल्में भी उन्होंने बनाई। उनकी सनक के बारे में कई किस्से प्रचलित हैं। उन्होंने चार शादियां की जिसमें से एक पत्नी हिंदी फिल्मों की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला थीं।


किशोर की जिंदगी ऐसी है जिस पर एक बेहतरीन फिल्म बनाई जा सकती है। ऐसा नहीं है कि कोशिश नहीं हुई है। फिल्म निर्देशक और अनुराग बसु ने कोशिश भी की थी, लेकिन बात नहीं बन पाई। दोनों ही उम्दा फिल्मकार हैं। वे किशोर कुमार जैसी शख्सियत पर फिल्म बनाकर उनके साथ न्याय कर सकते थे।

अनुराग तो को लेकर यह फिल्म प्लान कर रहे थे। आयुष्मान खुराना का नाम भी चर्चा में चला था। बहरहाल, न जाने क्यों ये योजनाएं अधूरी रह गईं। क्या किशोर कुमार के परिवार ने सहयोग नहीं दिया? किशोर के परिवार में उनकी पत्नी लीना चंदावरकर और बेटे अमित-सुमित हैं। ने फिल्मों में गाना लगभग बंद कर रखा है। स्टेज शो पर वे किशोर और अपने नगमे गाते हैं।

अमित का कहना है कि वे किशोर कुमार पर फिल्म बनाएंगे। स्क्रिप्ट लिखने में उन्हें एक साल से ज्यादा का समय लग जाएगा। सवाल ये उठता है कि क्या अमित काबिल फिल्मकार हैं? क्या वे ऐसी फिल्म बना पाएंगे जो किशोर कुमार के जिंदगी के विभिन्न आयामों को पेश कर पाए? कहीं ऐसा न हो जाए कि इतने बड़े शख्स पर अमित ढंग की फिल्म न बना पाए और एक बड़ा अवसर बरबाद कर दे।

होना तो यह चाहिए कि किसी बड़े बैनर या निर्देशक को यह जिम्मेदारी निभाना चाहिए और अमित को इसमें सहयोग देना चाहिए। तभी किशोर कुमार की सही छवि सामने आ सकेगी।



और भी पढ़ें :