बॉलीवुड 2020 : इन प्रमुख कलाकारों ने किया डेब्यू

Last Updated: बुधवार, 30 दिसंबर 2020 (12:08 IST)
2020 सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए बुरा साल साबित हुआ है। कोरोना महामारी की वजह से पूरे विश्व में लॉकडाउन लगा हुआ था। लॉकडाउन में सिनेमा हॉल बंद होने की वजह से साल 2020 में ज्यादा फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं। इसके बाद भी इस साल कई नए कलाकारों ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। आइए जानिए कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में जिन्होंने 2020 में बॉलीवुड डेब्यू किया।

संजना सांघी-
इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार' में बच्ची मैंडी कौल का किरदार निभाने वाली संजना सांघी को उस समय भले ही पहचान न मिली हो, लेकिन अब उन्हें काफी लोग जानते हैं। संजना ने साल 2020 में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'दिल बेचारा' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म में संजना ने एक कैंसर पीड़ित लड़की का किरदार निभाया है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। फिल्म में संजना ने अपनी मासूमियत से सबका दिल जीत लिया।

अलाया एफ-
पूजा बेदी की बेटी और कबीर बेदी की पोती अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर काफी चर्चा में रहीं। अलाया ने सैफ अली खान के साथ 'जवानी जानेमन' के साथ फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। अलाया की एक्टिंग की दर्शकों से लेकर आलोचकों तक सभी ने तारीफ की थी।
आरुषि शर्मा-
इम्तियाज अली की फिल्म 'तमाशा' में एक सी छोटी भूमिका निभाने के बाद आखिरकार आरुषि शर्मा ने साल 2020 में बॉलीवुड में डेब्यू कर ही लिया। आरुषि ने इम्तियाज की फिल्म 'लव आज कल' से कार्तिक आर्यन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उन्होंने लीना गुप्ता का किरदार निभाया है।

आदिल खान-
बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म से साल 2020 में ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया। आदिल की पहली बॉलीवुड फिल्म 'शिकारा' है, जो कश्मीरी पंडितों के पलायन के ऊपर आधारित है। आदिल ने फिल्म में एक कश्मीरी युवक की भूमिका निभाई है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।

सादिया खतीब-
आदिल खान के साथ सादिया खतीब ने भी इसी साल बॉलीवुड में डेब्यू किया। 'शिकारा' सादिया की भी पहली फिल्म है, जिसमें उन्होंने आदिल के पत्नी की भूमिका निभाई है। फिल्म में सादिया की एक्टिंग को सभी ने पसंद किया और उनकी खूब तारीफ भी हुई।




और भी पढ़ें :