‘किस्मत कनेक्शन’ की अच्छी शुरुआत

बॉक्स ऑफिस : 11 से 17 जुलाई 2008

Shahid
PR
’जब वी मेट’ की सफलता के बाद से शाहिद कपूर की स्टार वैल्यू में इजाफा हुआ है। ‘किस्मत कनेक्शन’ के प्रति दर्शकों का दूसरा आकर्षण यह था कि उन्हें एक और रोमांटिक प्रेम कहानी देखने को मिलेगी। लेकिन फिल्म दर्शकों को निराश करती है।

फिल्म का खूब प्रचार-प्रसार किया गया इसलिए फिल्म ने टिकट खिड़की पर अच्छी आरंभिक भीड़ जुटाई है, लेकिन इसे छँटने में ज्यादा देर नहीं लगेगी क्योंकि फिल्म को पसंद नहीं किया जा रहा है।

रामगोपाल वर्मा की अंडरवर्ल्ड पर आधारित फिल्म ‘कांट्रेक्ट’ भी 18 जुलाई को प्रदर्शित हुई। बिना प्रचार-प्रसार के इसे प्रदर्शित कर दिया गया और नतीजा बेहद बुरा रहा। अंडरवर्ल्ड पर बनी फिल्मों को देख दर्शक उब चुके हैं, इसलिए अधिकांश दर्शक इससे दूर रहे। जो दर्शक हिम्मत जुटाकर ‘कांट्रेक्ट’ देखने गए, उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि रामू इतनी घटिया फिल्म बना सकते हैं। यह फिल्म बमुश्किल एक सप्ताह पूरा कर पाएगी।

इन फिल्मों के मुकाबले हॉलीवुड की फिल्म ‘बेटमेन 2 - द डार्क नाइट’ को ज्यादा पसंद किया गया। इस फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए लग रहा है कि यह बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित होगी।

11 जुलाई को प्रदर्शित हुई ‘मेहबूबा’ का हश्र वही हुआ जैसा सोचा गया था। किसी तरह इस फिल्म ने एक सप्ताह पूरा किया। इस फिल्म के कलाकार अजय देवगन और संजय दत्त भी इसे शायद ही याद रखना चाहेंगे। इसके मुकाबले हॉलीवुड की फिल्म ‘हैनकॉक’ ने अच्छा व्यवसाय किया।

‘जाने तू...या जाने ना’ अभी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है और 2008 में अब तक प्रदर्शित हुई फिल्मों में से इसे सबसे कामयाब माना जा सकता है। लोग इसे दोबारा देखना भी पसंद कर रहे हैं। दूसरे सप्ताह में 175 सिनेमाघरों में इस फिल्म ने लगभग दस करोड़ का व्यवसाय किया है। इसके साथ प्रदर्शित हुई ‘लव स्टोरी 2050’ बुरी तरह फ्लॉप हो गई है। यही हाल ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ का भी है।

सप्ताह की टॉप पाँच फिल्म (11 से 17 जुलाई)
Jane Tu
PR
1) जाने तू... या जाने ना (दूसरा सप्ताह)
2) हैनकॉक (डब) (पहला सप्ताह)
3) थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक (तीसरा सप्ताह)
4) मेहबूबा (पहला सप्ताह)
समय ताम्रकर|
हमें फॉलो करें
5) लव स्टोरी 2050 (दूसरा सप्ताह)



और भी पढ़ें :