Winter Hair Care Tips : सर्द मौसम में अपने बालों को बचाएं बेजान होने व रूखेपन से

hair tips
सर्दियों के मौसम में बालों की समस्या आम हो जाती है। आपने इस मौसम में बालों के रूखेपन, बेजान व टूटने जैसी समस्या देखी होगी। वो इसलिए, क्योंकि सर्दियों के मौसम में बालों में रूखापन आ जाता है जिस कारण बाल झड़ने जैसी समस्या आम हो जाती है। इसलिए ठंड के मौसम में आपको बालों पर खासतौर पर ध्यान देने की जरूरत होती है। अगर आप भी अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्स-

हल्के गर्म तेल से करें मसाज : अपने बालों में हल्के हाथों से मसाज करें। इसके लिए हल्के गर्म तेल का इस्तेमाल करें। अगर आप नारियल तेल इस्तेमाल करती हैं तो इसे हल्का गर्म कर लें और इसे अपने बालों पर हल्के हाथों से मसाज करें। यह आपके बालों में सॉफ्टनेस भी लाएगा और मजबूती भी।

सर्द हवाएं जहां आपकी त्वचा को रूखा करती हैं, वहीं आपके बालों पर भी इसका असर पड़ता है। इसलिए आप जब भी बाहर निकलें, ध्यान रखें कि स्कॉर्फ आपके पास हमेशा हो और आप अपने बालों को इससे ढंककर रखें।
ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं : हम ठंड के समय पानी पीना कम कर देते हैं लेकिन इस गलती से हमें बचना चाहिए, क्योंकि पानी पीने से हमारी बॉडी हाइड्रेट रहती है इसलिए पानी पीना कम न करें।

कंडीशनिंग को न करें नजरअंदाज : बालों को धोने के बाद कंडीशनर करना न भूलें। हफ्ते में 2 बार अपने बालों को कंडीशनर जरूर करें।



और भी पढ़ें :