फ्रेश लुक पाने के लिए अपनाएं 5 आसान टिप्स, जरूर करें फॉलो

सुंदर त्वचा पाने के लिए हम तरह-तरह के जतन करते है, लेकिन चेहरे पर मौजूद थकान इस पूरी मेहनत पर पानी फैर देती है। भले ही आप मेकअप कितना भी अच्छा क्यों न कर लें लेकिन चेहर पर जब तक थकान रहेगी आपका मेकअप किसी काम का नहीं रहेगा। आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जिन्हें फॉलो कर आप पा सकती है।

तो, आइए आपको घर पर ही चेहरे की मसाज करने के 5 आसान से स्टेप्स बताते हैं -

1. चेहरे पर दिखने वाली थकान को उतारने के लिए अपने हाथ अंगुलियों के पोरों से चेहरे की हल्की मालिश करें। इससे ब्लड सर्क्युलेशन बढ़ेगा, और आप तरोताजा महसूस करेंगे।

2. नाक के दोनों ओर हल्की मालिश करते हुए, धीरे-धीरे आंखों के बीच वाले भाग से लेकर आंखों के नीचे वाले हिस्से में भी हल्की मालिश करें।
3. भौंहों पर हल्का दबाव बनाते हुए अंदर से बाहर की ओर मालिश करें, फिर आंखों के बाहरी किनारों पर मालिश करते हुए माथे तक पहुंचें।

4. अब आंखों के बिल्कुल नीचे की ओर हाथों को लाएं, फिर गालों के बीच में हल्की मालिश करते हुए, मसूड़ों के उपर की त्वचा पर भी मा‍लिश करें और जबड़ों को अंगुलियों से पकड़कर हल्का दबाव बनाएं।
5. मालिश के लिए नारियल या बादाम के तेल का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा वनस्पति तेल में सुगंधि‍त तेल की कुछ बूंदे डालकर प्रयोग करना बेहद फायदेमंद होता है। सुगंध से थकान आसानी से मिट जाती है।



और भी पढ़ें :