karwa chauth Beauty Tips - 15 मिनट में ग्लो करेगा चेहरा, नहीं पड़ेगी पार्लर की जरूरत

Last Updated: शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (12:36 IST)

करवा चौथ नजदीक है लेकिन तैयारियां बहुत सारी बाकी है। काम की व्यस्तता के बीच आपको पार्लर जाने का वक्त नहीं मिल रहा है तो कुछ स्किन केयर टिप्स है जिन्हें फॉलो कर

आप घर पर पार्लर जैसा निखार पा सकती है। जी हां, इसके लिए अपनी दिनचर्या में से 30 मिनट निकालना होंगे। जी हां, सिर्फ 30 मिनट में ही आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा।
और आपके पार्लर जाने का टेंशन भी खत्म हो जाएगा। तो आइए जानते हैं 5 आसान से ब्यूटी हैक्स -


1.भाप लें - करवा चौथ से एक दिन पहले दिन में दो बार 5 से 10 मिनट चेहरे की भाप लें। आपके चेहरे पर मौजूद डस्‍ट, बंद पोर्स, नाक पर जमा काले और सफेद दाने आसानी से निकल जाएंगे। और आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगा। आप एलोवेरा जेल लगाकर भी भाप ले सकते हैं। जिससे चेहरे का निखार बढ़ जाएगा।

2.दही बेसन - दही बेसन चेहरे को चमकाने का सबसे कारगर उपाय है। एक चम्‍मच बेसन लें और उसमे आधा चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद मॉइश्चराइजर क्रीम लगा लें। इससे आपका चेहरा एकदम साफ और सॉफ्ट हो जाएगा।

3. किल्‍नजिंग मिल्‍क से करें सफाई - अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा डस्‍ट जम रही है या रफ हो रहा है तो सबसे पहले क्लींजिंग मिल्क से चेहरे को साफ करें। इसके बाद मॉइश्चराइजर क्रीम से 5 से 10 मिनट मसाज करें। मसाज के बाद 5 मिनट तक बर्फ को पूरे चेहरे पर लगाएं। और 5 मिनट लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को पोंछकरमॉइस्चराइजर क्रीम लगा लें। शाम तक आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगा। और ग्लो करेंगा।

4. चेहरा धोकर सोएं - जी हां, अगर आपको दिनभर में भी समय नहीं मिला है तो सोने से पहले फेस वॉश से चेहरे को अच्छे से साफ करें और मॉइस्चराइजर क्रीम लगाएं। कोशिश करें रात को सोने से 1 घंटे पहले अपना छोड़ दें। अगले दिन आपका चेहरा ग्लो करेगा।

5.ग्लिसरीन और नींबू लगाएं- जी हां, रातभर में आपका चेहरा क्लीन करना चाहते हैं तो यह ग्लिसरीन, नींबू और गुलाब जल मिक्‍स कर लें। इसके बाद रात को चेहरा धो कर यह मिक्‍स लगा लें। सुबह आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगा। ध्यान रहे इसके लिए आपको रात में जल्‍दी सोना जरूरी है।



और भी पढ़ें :