Makeup Tips : करवा चौथ पर फटाफट मेकअप के सरल Tips

करवा चौथ का दिन हर सुहागिन महिला के लिए बेहद खास होता है, वहीं शादी के बाद के पहले करवा चौथ का अपना ही एक अलग क्रेज होता है। यदि आप अपने पहले करवा चौथ पर चाहती हैं एकदम परफेक्ट लुक वो भी कम समय में तो हम आपको कुछ ऐसे बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप घर पर रहकर ही पार्लर जैसा मेकअप कर सकती हैं। वो भी बिलकुल फटाफट। आइए जानते हैं...।
सबसे पहले अपने चेहरे पर मेकअप बेस लगाएं फिर इसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह से अपने पूरे चेहरे पर लगा लें ताकि चेहरे पर धब्बे नजर न आएं।

अब आपको आईशेडो लगाना है तो आप अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आईशेडो लगा सकती हैं, जैसे अगर आपने ग्रीन कलर की साड़ी पहनी हैं तो आप ग्रीन कलर का हल्का सा शेड अपने आईशेडो पर दे सकती हैं।

बेस के बाद इसलिए आईशेडो लगाएं ताकि यदि आईशेडो आपके चेहरे पर थोड़ा बहुत गिरता भी है तो आप वापस से मेकअप बेस की मदद से इसे ठीक कर सकती हैं।
अब बारी आती है आपके लाइनर की। अपनी आंखों पर लाइनर लगाएं ताकि आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत नजर आए। इसके बाद अपनी आई ब्रो को आईब्रो पेंसिल की मदद से फील करें।

अब बारी आती है आपके ब्लशर की तो हल्की-सी स्माइल करते हुए ब्लशर का इस्तेमाल करें। इससे आपके फेस पर एक नेचुरल ग्लो नजर आएगा। इसके बाद बॉटम काजल एप्लाई करें।

अब आप लिपस्टिक लगाएं। डार्क कलर की लिपस्टिक ही अप्लाई करें। आप चाहे तो चैरी रेड कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं।






और भी पढ़ें :