How to Apply Lipstick : क्या आप जानते हैं लिपस्टिक लगाने का सही तरीका ?

बिना के पूरा हो ही नहीं सकता। हम में से अधिकतर महिलाएं ऐसी हैं जिन्हें लिपस्टिक लगाना पसंद तो है, पर उसे लगाने का सही तरीका नहीं पता। जी हां, हम लिपस्टिक लगाते समय कई गलतियां करते हैं, क्योंकि हमें इससे लगाने का सही तरीका पता ही नहीं है। तो आइए बिना देरी किए जानते हैं लिपस्टिक लगाने का सही तरीका स्टेप-बाई-स्टेप।

लिपस्टिक लगाने के लिए होंठों को पहले स्क्रब करना जरूरी है, क्योंकि हमारे होंठों पर जमी डेड स्कीन लिप्स की नमी छीन लेती है जिस वजह से लिपस्टिक लगाने पर होंठ सूखे-सूखे-से नजर आने लगते हैं और होंठों के ऊपर पपड़ियां नजर आने लगती हैं इसलिए होंठों को स्क्रब जरूर करें।

स्क्रब तैयार करने के लिए आपको शकर में शहद और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलानी हैं। इसे आप अच्छी तरह से अपने होंठों पर स्क्रब करें और साफ पानी से धो लें।
इसके बाद होंठों को सॉफ्ट रखने के लिए पेट्रोलियम जैली या लिप बाम का इस्तेमाल करें। फिर कुछ देर के लिए इन्हें लगा रहने दें। इससे आपके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे।

लिपस्टिक लगाने से पहले आप लिप लाइनर पेंसिल की मदद से होंठों पर आउटलाइन बनाएं और अपने होंठों को शेप दें। अपने निचले और ऊपर के होंठ के कॉर्नर भी कवर करें। लिप लाइनर पेंसिल की मदद से लिप्स के अपर हिस्से पर v शेप बनाएं और अपने पूरे होंठों को इससे कवर कर लें।
अब बारी आती है आपकी लिपस्टिक की, तो अपने पसंदीदा रंग की लिपस्टिक लगाएं। सबसे पहले पहले कॉर्नर्स कवर कीजिए और फिर बीच का हिस्सा कवर कीजिए। कोशिश करें कि आप लिपस्टिक ब्रश की मदद से ही लगाएं। ऐसा करने से आप लिपस्टिक अच्छी तरह से लगा पाएंगी।

लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, इसके लिए आप एक टिशू पेपर लें। इसे अपने होंठों के ऊपर रखें और पाउडर ब्रश की मदद से अपने होंठों पर पावडर लगाएं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक अच्छी तरह से सेट हो जाएगी और लंबे समय तक टिके रहेगी।



और भी पढ़ें :