नितिन गडकरी लाएंगे नया कानून, गलत पार्किंग की फोटो क्लिक करने वालों को मिलेगा 500 रुपए का इनाम

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जून 2022 (22:44 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपए का मिलेगा। सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है। पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1,000 रुपए का जुर्माना देना होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
ALSO READ:

क्या वाकई हो रही है पेट्रोल-डीजल की किल्लत? कहीं दाम बढ़ाने की 'प्लानिंग' तो नहीं?
यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। गडकरी ने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उस पर 1,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे।
मंत्री ने इस बात पर क्षोभ जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते है। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं। कुछ हल्के अंदाज में उन्होंने कहा कि नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं। आज चार सदस्यों के परिवार के पास 6 कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है।



और भी पढ़ें :