नए लुक और बेहतर फीचर्स के साथ लांच होगी Maruti की लोकप्रिय कार

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (16:58 IST)
देश की कार निर्माता कंपनी मारुति जल्द ही बाजार में अपनी हैचबैक कार का सस्ता मॉडल लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी Celerio के नए नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कार की टेस्टिंग की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।
फीचर्स की बात करें तो यह कार दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। एक वेरिएंट में 1.0 लीटर की क्षमता के पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 68 PS की पावर और

90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा वेरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जो कि 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। खबरों के मुताबिक इस कार को 10 नवंबर बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

लांच की जो तस्वीरें वायरल हुई हैं, उसके अनुसार इस कार को कंपनी ने ‍बिलकुल ही नया डिजाइन और लुक दिया है। इसमें नए स्वेप्टबैक हाइलोजन हेडलैंप के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल को क्रोम से सजाया गया है। चौड़े ब्लैक इंसर्ट के साथ नया फ्रंट बंपर और बॉडी कलर्ड आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's) इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं।

कार में ब्लैक आउट अलॉय व्हील्स के साथ नए डोर हैंडल भी शामिल किए गए हैं। पीछे की ओर नए डिजाइन का टेललैंप और बंपर दिया गया है।

कार में फॉग लाइट और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। मारुति सुजुकी इस कार में बेहतर सेफ्टी का भी इंतजाम करेगी।

इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग कैमरा (टॉप मॉडल में), डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।



और भी पढ़ें :