Audi ने भारत में लॉन्च की e-tron GT Electric कार, बार-बार नहीं करनी पड़ेगी चार्ज

पुनः संशोधित बुधवार, 22 सितम्बर 2021 (16:54 IST)
ने भारत में अपनी सबसे पावरफुल और लग्जरी Electric Car Audi e-tron GT लॉन्च कर दी है, जो कि स्पोर्टी लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्पीड और बैटरी रेंज से लैस है।

Audi E-tron GT को के बेस वेरिएंट e-tron GT Quattro को 1.79 करोड़ रुपए और RS e-tron GT को 2.04 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है।
ऑडी कारों की तरह ई-ट्रॉन जीटी और आरएस इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव हैं जबकि लिथियम-आयन बैटरी सिस्टम एक्सल के बीच स्थित है।

एक हाई परफॉर्मेंस ईवी होने के नाते इन कारों के साथ 500 किलोमीटर (डब्ल्यूएलटीपी रेंज) तक की रेंज भी प्रभावशाली है, इसलिए बार-बार चार्ज करने की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है और आप इस कार में बड़ी दूरी आसानी से तय कर सकते हैं। e-tron GT इलेक्ट्रिक कार 630Nm के साथ 530 PS पावर जेनरेट करती है।

आरएस ई-ट्रॉन जीटी में, फ्रंट एक्सल पर इलेक्ट्रिक मोटर में 238 पीएस है जबकि पीछे की मोटर में 456 पीएस है। कुल आउटपुट 598 पीएस है और कुल टॉर्क 830 एनएम है।
बूस्ट मोड में आउटपुट बढ़कर 646 पीएस हो जाता है। रियर इलेक्ट्रिक मोटर भी अपने टॉर्क को टू-स्पीड ट्रांसमिशन में ट्रांसफर करती है। ऑडी ई-ट्रोन जीटी को Efficiency, Comfort और Dynamic जैसे 3 शानदार राइडिंग मोड्स के साथ पेश किया गया है।
अन्य ई-ट्रॉन मॉडल की तरह जीटी में भी होम चार्जिंग सेटअप के साथ फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन होगा। फास्ट चार्जिंग कुछ ही मिनटों में कारों को टॉपअप कर देगी। इसके अंदर अच्छा खास स्पेस है, जिसमें 4 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इंटीरियर आम तौर पर ऑडी के साथ-साथ इसके ट्रेडमार्क डिजिटल डिस्प्ले के साथ आता है।



और भी पढ़ें :