Weekly Rashifal 2021: इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल (20-26 सितंबर 2021)

Weekly Forecast 2021
Weekly Horoscope 2021
 
साप्ताहिक राशिफल (2021 तक)


मेष-

अच्छी समझ और आपसी सम्मान के चलते नवविवाहित जोड़े एक-दूसरे के साथ संबंधों को मजबूत करने में सफल होंगे। यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं। किसी खूबसूरत जगह ड्राइव पर जाना एक अच्छा ब्रेक साबित होगा। इस सप्ताह सामाजिक मोर्चे पर बहुत गतिविधियां होने की संभावना है जिसका आप हिस्सा बन सकते हैं और ऐसा कर आपको काफी खुशी का अहसास भी होगा। किसी सामाजिक सभा में अपने परिवार और करीबियों की कंपनी का आनंद उठाएंगे। कोई काफी दूर से खासतौर से आपसे मिलने के लिए आ सकता है।
उपाय- लाल रुमाल अपने पास रखें।
शुभ अंक- 17
शुभ रंग- पैरेट ग्रीन

वृषभ-

इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके जैसी सोच और दिलचस्पी रखता हों। जिसके चलते प्रेम संबंधों की शुरुआत से इंकार नहीं किया जा सकता है। पढ़ाई को लेकर समय अच्छा चल रहा है, प्रोफेशनली भी चीजें आपके अनुकूल हो रही हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद शांति से सुलझने की संभावना है। किसी को उधार देते समय रसीद लेना बिलकुल न भूलें। किसी के साथ लंबे समय से चलते आ रहे किसी विवाद को सुलझाने के लिए सीधी बात करना सबसे अच्छा साबित होगा। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाना मजेदार और रोमांचक होगा।
उपाय- शिवजी की पूजा करें।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- क्रिमसन

मिथुन-

इस सप्ताह आप ऑफिस में अपनी वर्तमान स्थिति का आनंद उठाएंगे। जो लोग अपना व्यापार कर रहे हैं, उन लोगों को बड़ा पैसा कमाने का सुनहरा अवसर मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करना आपके लिए ज्यादा मुश्किलभरा साबित नहीं होगा। इस सप्ताह परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने के योग बन रहे हैं। अपने साथी के साथ समय बिताना सुकूनभरा साबित होगा। किसी विशेष लक्ष्य की दिशा में उठाए गए आपके ठोस प्रयासों के लिए बाहर की मदद की आवश्यकता हो सकती है। आप में से कुछ लोगों के एक बेहतर स्थान पर स्थानांतरित होने के योग बन रहे हैं।
उपाय- नियमित रूप से श्रीसूक्तम् का पाठ करें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- आसमानी

कर्क-

कार्यक्षेत्र में आप एक स्थिति के बारे में स्पष्ट निर्देश के बावजूद गलत तरीका अपना सकते हैं, इसलिए इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर सतर्क होकर काम करें। वित्तीय मोर्चे पर दिखावे के चलते पैसा खोने का खतरा हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें। इस सप्ताह आपके ऊपर काफी जिम्मेदारियां रहेंगी। आप एक समय में बहुत सारी चीजें संभाल सकते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप कुछ समय अपने लिए भी निकाल लें। प्रेम संबंधों के विवाह में बदलने के योग बन रहे हैं। यात्रा के किसी प्लान में परिवर्तन की संभावना है, पर इससे आपके शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
उपाय- गाय को अपने हाथों से चारा खिलाएं।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरे रंग के सभी शेड्स

सिंह-

इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिसको लेकर आपके मन में सॉफ्ट कॉर्नर है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। कोई आपके लिए जो भी कर रहा है, उसके लिए शुक्रगुजार रहें, भले ही वह छोटे पैमाने पर ही क्यों ना हों। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत में सुधार मिलेगा और आप खुद को पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। सामाजिक मोर्चे पर किसी की मदद करने से आपको अपार संतोष का अनुभव प्राप्त होगा। परिवार में किसी बच्चे पर ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए उसके लिए थोड़ा समय जरूर निकालें।
उपाय- प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाएं।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला

कन्या-

कोई रुका हुआ पैसा वापस मिलने से धनलाभ के योग बन रहे हैं। सेहत को लेकर यह सप्ताह संतोषजनक रहेगा। इस सप्ताह कुछ समय अपने आप को तरोताजा करने के लिए जरूर निकालें। आप अपने करीबियों और रिश्तेदारों को कहीं बाहर घूमने के लिए मनाने की कोशिश करें जिससे आपको काफी खुशी मिलेगी। करियर को लेकर आप जो कुछ उम्मीद कर रहे थे, इस सप्ताह उसके पूरी होने की संभावना है। यूनिफॉर्म सर्विस से जुड़े लोगों को करियर से जुड़े अच्छे मौके मिल सकते हैं। पढ़ाई में कुछ छात्रों का प्रदर्शन उत्कृष्ट होने की संभावना है।
उपाय- नियमित रूप से तुलसी की पूजा करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी

तुला-

सामाजिक मोर्चे पर किसी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। किसी की तरफ आकर्षित होकर उसका विश्वास जीतने की कोशिश करेंगे, जो प्रेम संबंधों की शुरुआत की तरफ इशारा करता है। अगर आप अपनी मंजिल पर समय पर पहुंचना चाहते हैं, तो अपने आवागमन के लिए बेहतर तरीके को चुनना अच्छा रहेगा। कोई बाहरी मदद प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मुद्दे को संभालने के लिए बेहतर साबित होगी। अपने दोस्तों और पड़ोसियों के साथ समय का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है। इस सप्ताह आप काफी लंबे से अधूरे पड़े कामों को पूरा करने में सफल होंगे।
उपाय- शिवजी की नियमित रूप से पूजा करें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- टरक्वॉइश

वृश्चिक-

इस सप्ताह धनलाभ के चलते आर्थिक रूप से आप अपनी असुरक्षा को दूर करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर आपको बदली हुईं परिस्थितियों के साथ जीना सीखना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा। जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, इसलिए जीवन को लेकर पूरी तरह संतुष्ट होने की भावना से आपको बचना होगा। इस हफ्ते आप अपने रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे। इस सप्ताह आपके बुलावे पर मेहमानों के आने से उत्सव के माहौल का लुत्फ उठाएंगे। कार्यक्षेत्र पर कुछ सकारात्मक घटनाओं के चलते आप मानसिक रूप से सहज महसूस कर सकते हैं।
उपाय- शुक्रवार को लक्ष्मीजी की आराधना करें।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- ग्रे

धनु-

इस सप्ताह कोई मेहमान आपके घर आ सकता है जिसके आने से घर का माहौल खुशनुमा होगा। प्रेम संबंधों को लेकर ये सप्ताह थोड़ा बोझिल साबित होगा। इस हफ्ते अपने साथी के मूड को सतर्कता से संभालने की जरूरत पड़ सकती है। किसी से अपने पक्ष के लिए संपर्क करने के लिए समय उपयुक्त है, इसलिए उससे मदद की मांग करें। किसी प्रॉपर्टी जिसमें आपने निवेश किया है, उसका मालिकाना हक मिलने की संभावना है। हो सकता है कि कोई कार्यक्षेत्र पर आपके प्रदर्शन को बारीकी से देख रहा हो, इसलिए गलती से भी गलती करने से बचें।
उपाय- गुरुवार को बच्चों को पीली मिठाई बांटें।
शुभ अंक- 22
शुभ रंग- वॉयलेट

मकर-

धन संबंधित मामलों के लिए सप्ताह लाभदायक साबित होगा। इस सप्ताह आप जो भी खर्च कर रहे हैं, आपका उससे दोगुनी कमाई करना निश्चित है। प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने की संभावना है जिससे आपकी अभी अभी मुलाकात हुई है। आपको अपने साथ कुछ समय बिताने और कुछ मजेदार करने के लिए एक बहाना चाहिए। आमतौर पर एक अच्छा सप्ताह है, जहां आप कुछ भी शुरू करेंगे, सफलता जरूर मिलेगी। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को कोई बड़ी डील मिलने की संभावना है।
उपाय- बेईमानी की कमाई से दूर रहें।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- सिल्वर

कुंभ-

भाग्य आपके धन को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आप में से कुछ लोग अभ्यास के माध्यम से अपने कौशल और फिटनेस के स्तर को बनाए रखते हुए खेल से जुड़ीं अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल होंगे। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह अनुकूल है। किसी के साथ अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं। कोई है जिसे आप अपने घर बुलाना चाहते हैं। ऐसे व्यक्ति के आने से घर का माहौल खुशनुमा होगा और सप्ताह का आनंद उठा पाएंगे। कार्यक्षेत्र पर जो चीजें गलत जा रही थीं, उनके बिना किसी समस्या के सही तरीके से होने की संभावना है।
उपाय- शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान करें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ऑलिव ग्रीन

मीन-

कार्यक्षेत्र पर कोई आपके प्रस्ताव से असहमत हो सकता है जिसके चलते आप काफी परेशानी महसूस करेंगे। बढ़ते बिलों के कारण वित्तीय मोर्चे पर मानसिक चिंता हो सकती है। प्रेम संबंधों में आपसी सामंजस्य जरूरी होता है, इसलिए अपने साथी को हल्के में न लें वरना रिश्तों में तनाव हो सकता है। सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे लोग बड़े वाहनों से सतर्क रहें। इस सप्ताह आप दोस्तों के साथ कोई पार्टी या समारोह का आयोजन कर सकते हैं। आपके परिसर का उपयोग किसी पार्टी या समारोह के आयोजन के लिए किया जा सकता है जिसे किराए पर देकर आप बहुत खुश होंगे। सही खानपान से आपको पेट से संबंधित बीमारियों को दूर करने में मदद मिलेगी।
उपाय- विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।
शुभ अंक- 9



और भी पढ़ें :