Weekly Horoscope (19-25 July 2021) : 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 2021
Weekly Horoscope 2021
 
(साप्ताहिक राशिफल : 19 जुलाई से 25 जुलाई 2021 तक)

मेष
आप में से कुछ लोगों का पता बदलने वाला है। सरकारी नौकरी वाले कोई महंगा सामान खरीद सकते हैं। किसी के प्यार में पड़ने की संभावना नजर आ रही है। आमदनी का नया जरिया खुलने की उम्मीद है। पढ़ाई के क्षेत्र में अपने लक्ष्य के करीब पहुंच रहे हैं, प्रयास करते रहें। सेहत संतोषजनक रहने वाली है। समय आ गया है कि आप अपनी जिम्मेदारी लेने के लिए आगे बढ़ें। प्रोफेशनल क्षेत्र के तनाव के आगे खुद को झुकने से रोक सकते हैं। किसी प्रतियोगिता में सफल आने के संकेत हैं।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : नीला

वृषभ

परिवार के किसी नौजवान का खर्चा उठाना आपके लिए कोई मुश्किल नहीं होगा। पहली नजर में किसी से प्यार हो जाने के संकेत हैं, दिल थाबैठें। गृहिणियां अपने घर में किसी पार्टी का आयोजन कर सकती हैं। प्रॉपर्टी खरीदने में अच्छे बार्गेनिंग की संभावना है। बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार की उम्मीद है। आप एक अच्छे मेजबान साबित होने वाले हैं। आप में से कुछ लोग किसी परीक्षा में अव्वल आएंगे या फिर किसी प्रतियोगिता में सफलता हासिल कर सकते हैं। किसी बड़ी कंपनी को ज्वॉइन करने की संभावना बन रही है।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : मेजेंटा

मिथुन

इस सप्ताह आपकी जो भी कमाई रहेगी, वो खर्च हो जाने की संभावना है। कार्यक्षेत्र की किसी जिम्मेदारी को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। प्रोफेशनल क्षेत्र में किसी डेलीगेट्स के संदर्भ में एक मीटिंग बुलाने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी पड़ोसी के वेकेशन पर जाने से ईर्ष्या महसूस होने वाली है। परिवार के लोग आपको किसी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जोर दे सकते हैं। आप किसी फायदे के लिए अपने नेटवर्किंग का अच्छा इस्तेमाल कर पाएंगे। एक शानदार शाम बिताने का आइडिया आपके लवर का गुस्सा ठीक कर सकता है।
शुभ अंक : 5
शुभ रंग : रस्ट

कर्क

आप में से कुछ लोगों को नई नौकरी मिलने की उम्मीद है। पारिवारिक स्तर पर आ रहीं परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। व्यस्त रूटीन से समय निकालकर घूमने जाना बेहद सुकूनदायक रहेगा। आप अपने प्रयास से स्वास्थ्य बेहतर रख पाएंगे। आप एक ऐसा रिश्ता बना सकते हैं जिससे भविष्य में लाभ मिलने की उम्मीद है। प्रेमी के साथ यादगार समय बिताने का अवसर मिलने वाला है। कर्ज में डूबे लोगों को राहत मिलने की संभावना है।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : परपल

सिंह

आपको अपने काम के लिए सकारात्मक टिप्पणी मिलने वाली है। आप में से कुछ लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है। किसी पड़ोसी या दोस्त को मदद दिए जाने की सराहना होगी। आपको एक अच्छे-से निवेश विकल्प की तलाश रहेगी। किसी जटिल काम को अकेले पूरा करने के बजाय किसी की सहायता ले लेना बेहतर साबित होगा। रोमांटिक मूड किसी खास प्लान के लिए प्रेरित करेगा, आउटिंग पर जा सकते हैं। नई गाड़ी लेकर लॉन्ग ड्राइव पर निकलने की संभावना है।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : मरुन

कन्या

प्रोफेशनल क्षेत्र में आप दूसरों के ऊपर की जिम्मेदारी ले सकते हैं। किसी के प्यार में पड़ने के संकेत हैं। यात्रा के दौरान किसी रोचक इंसान का साथ मिल जाने की संभावना है। पढ़ाई के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई मेहनत कामयाब रहने वाली है। आप अपनी सफलता या प्रमोशन का जश्न मनाने वाले हैं। इस सप्ताह सामाजिक जीवन का भरपूर आनंद लेने वाले हैं। किसी समारोह की शान बनने की उम्मीद है। आपके द्वारा किए गए किसी काम से आपका रुतबा बढ़ने की संभावना है।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : ग्रे

तुला

प्रोफेशनल क्षेत्र में काम बढ़ जाने से आपके लिए फुर्सत निकालना कठिन होगा। आपको किसी काम में उम्मीद से ज्यादा वक्त लग सकता है। परिवार के माहौल को खुशनुमा बनाकर रखने में सफल रहेंगे। लवर आपकी ताकत का स्रोत साबित हो सकता है। घर से बाहर जाते समय सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी होगा। मुश्किल समय से गुजरने वालों को राहत का रास्ता मिल जाने की उम्मीद है। किसी सामाजिक आयोजन में सेहत की वजह से जाना मुश्किल हो सकता है, पहले ही सेहत के प्रति आश्वस्त हो जाएं।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : लाल

वृश्चिक

लव लाइफ को पटरी पर लाने के लिए जरूरी प्रयास करेंगे। आर्थिक रूप से मजबूत रहने के कारण किसी पसंद के इंसान पर पैसा खर्च करने में सोचना नहीं पड़ेगा। फिटनेस के लिए किया जाने वाला प्रयास सफल रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। सफलता या अप्रत्याशित लाभ मिलने की उम्मीद है। सामाजिक क्षेत्र में आपको वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने की संभावना है। आपके कार्य से समाज में आपका रुतबा बढ़ा रहेगा। आपके जीवन में होने वाली कोई घटना आपके धार्मिक विश्वास और भरोसे को और मजबूत बना सकती है।
शुभ अंक : 7
शुभ रंग : आसमानी

धनु

परिवार में होने वाले किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता रहने की संभावना है। प्रोफेशनल क्षेत्र में आपके विचार को जगह देकर आपका कद बढ़ाया जा सकता है। पूर्व के निवेश से अच्छा रिटर्न आने की वजह से वित्तीय स्तर पर मजबूती रहेगी। अपने आसपास के लोगों का सहारा आपका मनोबल बनाए रखेगा। परिवार के किसी सदस्य की बड़ी उपलब्धि पर बेहद उत्साहित रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र की बड़ी हस्तियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का अवसर मिलेगा।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : पिच

मकर

प्रोफेशनल क्षेत्र के किसी जरूरी काम को लेकर किसी और पर भरोसा सही नहीं होगा, पछताना पड़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र में सत्ता हथियाने का लड़ाई चलती रहेगी। किसी का दिल जीतने का प्रयास सफल रहने वाला है, प्रेम संबंध की शुरुआत हो सकती है। कोई अपने अच्छे काम से आपकी तारीफ हासिल करने वाला है। पैसे का सही इस्तेमाल किए जाने आपको आत्मिक संतुष्टि मिलेगी। सेहत को लेकर उठाए गए कदम के प्रति गंभीर रहेंगे और नियमित व्यायाम जारी रहेगा।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ

पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ दिन पहले जो मुश्किल लग रहा था, अब वह सब आसान हो जाने वाला है। जिस किसी संस्थान के लिए काम करते हैं, उसके लिए एक बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं। जीवनसाथी के संग स्वाभिमान की टकराहट होने की आशंका है, पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है। किसी चीज का उपयोग करने से पहले आपको उसके साथ सहज हो जाना जाहिए। नियमित व्यायाम से आपकी स्फूर्ति और फिटनेस दोनों बरकरार रहेगा। आर्थिक स्तर पर सुधार की संभावना है।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : फिरोजा

मीन

सामाजिक क्षेत्र में मौज-मस्ती वाला समय बिताए जाने की उम्मीद है। प्रेम संबंध में पूरी तरह डूबे रहने की संभावना है और आप इस सप्ताह को यादगार बना सकते हैं। छुट्टियां मनाने कहीं जा सकते हैं, तैयार रहें। पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ विशेष हासिल किए जाने की संभावना बन रही है। इस सप्ताह आप रोमांटिक मूड में रहने वाले हैं और इसे खूबसूरत बनाने का प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई सम्मान या पदोन्नति मिलने की संभावना है। आर्थिक स्तर पर किसी सहायता करने का परस्पर फायदा मिलने की उम्मीद है।
शुभ अंक : 5
शुभ रंग : नारंगी



और भी पढ़ें :