0

श्राद्ध पक्ष : पितरों की मुक्ति हेतु जपें 3 पितृ गायत्री मंत्र

रविवार,सितम्बर 19, 2021
0
1
यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु यात्रा पर जा रहे हैं, तो यात्रा की सफलता के लिए निम्न मंत्र का जाप करें। हनुमान का यह मंत्र पढ़कर घर से निकलेंगे तो यात्रा सफल और सुरक्षित रहेगी।
1
2
श्री गणेशोत्सव के 10 दिनों में जीवन की हर समस्या का समाधान पाया जा सकता है। यहां प्रस्तुत हैं 8 ऐसे विलक्षण मंत्र जिनके जाप से हर तरह की परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है...
2
3
अनेक श्लोक, स्तोत्र, जाप द्वारा गणेशजी को मनाया जाता है। इनमें से गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ विशेष कल्याणकारी है। प्रतिदिन प्रात:शुद्ध होकर इस पाठ करने से गणेशजी की कृपा अवश्य प्राप्त होती है।
3
4
इस वर्ष शुक्रवार, 10 सितंबर 2021 से दस दिवसीय गणेशोत्सव पर्व शुरू हो रहा है। इस दिन अधिकतर घरों में मिट्टी से निर्मित श्री गणेश जी की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी। इस दिन श्री गणेश की स्थापना के बाद उनका विधि-विधान से पूजन, आरती, मंत्र, चालीसा, ...
4
4
5
श्री गणेश शिवजी के पुत्र है। अगर आपको भी अपार धन-संपदा की अभिलाषा हो तो श्रावण मास में भगवान श्री गणेश का इन विशेष मंत्रों से अभिषेक किया जाना चाहिए।
5
6
यदि आपकी कुंडली या किस्मत में गुप्त धन, पूर्वजों का धन, गड़ा हुआ धन या अचानक से प्राप्त होने वाले धन का योग है तो हो सकता है कि इस संबंध में आपको कोई संकेत मिले, सपना आए या और कुछ हो। यदि आपको लगता है कि कुंडली में तो अपार धन की संभावना है परंतु अभी ...
6
7
श्री गणेश द्वादश नाम स्तोत्रम् में भगवान श्री गणेश के 12 नामों का वर्णन किया हैं। इन नामों का पाठ करने से मनुष्य के जीवन सबकुछ मंगल ही मंगल होने लगता है।
7
8
भक्त अपनी सुविधा से 108 नामों का पाठ कर सकते हैं। यह 108 गजानन नाम श्री गणेश को प्रसन्न करते हैं और वे यश, कीर्ति, पराक्रम, वैभव, ऐश्वर्य, सौभाग्य, सफलता, धन, धान्य, बुद्धि,
8
8
9
30 अगस्त, सोमवार को भगवान श्री कृष्ण का जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा है। यह पर्व धार्मिक दृष्टि से बहुत ही खास माना गया है। दुनियाभर में श्री कृष्ण के भक्तों की संख्या अनगिनत हैं।
9
10
इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी 30 अगस्त को मनाई जा रही है। यहां हमने श्रीकृष्ण के विभिन्न 12 मंत्र दिए हैं। इन मंत्रों के जाप से खुशी, धन, सफलता और सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है।
10
11
श्रावण माह की पूर्णिमा को रक्षा बंधन अर्थात राखी का पर्व मनाया जाता है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार इस बार यह त्योहार 22 अगस्त 2021 रविवार को मनाया जाएगा। आओ जानते हैं इस दिन के कुछ खास और सरल एस्ट्रो‍ टिप्स।
11
12
रक्षा बंधन का त्योहार श्राणव माह की पूर्णिमा को आता है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार इस बार रक्षा बंधन का त्योहार 22 अगस्त 2021 रविवार को आ रहा है। बहुत से लोग इस दिन राखी बांधने के अलावा घर से दरिद्रता मिटाने और संकट को समाप्त करने के सरल उपाय भी ...
12
13
वरलक्ष्मी व्रत के दिन मां लक्ष्मी के 108 नामों का जप करने से धन-धान्य, सुख-संपत्ति, वैभव, कीर्ति, ऐश्वर्य, सौभाग्य और आरोग्य की प्राप्ति होती है।
13
14
प्रतिवर्ष श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी को नाग पूजा का विधान है। इस दिन को नागपंचमी के नाम से जाना जाता है। इस वर्ष यह पर्व 13 अगस्त को मनाया जा रहा है।
14
15
13 अगस्त को नागपंचमी है। जिन्हें कालसर्प दोष होता है उन्हें नागपंचमी के दिन पूजा करने से लाभ होता है। ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में ग्रह जब राहु और केतु के मध्य आ जाते हैं
15
16
जिन्हें कालसर्प दोष होता है उन्हें नागपंचमी के दिन पूजा करने से लाभ होता है। इस दिन नागदेव को दूध सिर्फ चढ़ाया जाता है पिलाने से उन्हें कष्ट होता है। नागदेव की आराधना से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है। इस दिन विशेष रूप से शिवमंदिर में 1 माला शिव ...
16
17
जो सर्प पृथ्वी के अंदर व अंतरिक्ष में हैं और स्वर्ग में हैं, उन सर्पों को नमस्कार है। राक्षसों के लिए बाण के समान तीक्ष्ण और वनस्पति के अनुकूल तथा जंगलों में रहने वाले सर्पों को नमस्कार है।
17
18
इस बार ये 12 अगस्त, बुधवार को दूर्वा गणपति व्रत है। श्रावण महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को दूर्वा से भगवान श्री गणेश की विशेष पूजन की परंपरा है। इसे दूर्वा गणपति चौथ भी कहा जाता है।
18
19
शनिवार का दिन भगवान बजरंगबली को समर्पित है। इस दिन इन 5 मंत्रों से किया जा सकता है पवनपुत्र को प्रसन्न....
19