Budhaditya yoga 2022 : 14 से 25 अप्रैल तक मेष राशि में बनेगा बुधादित्य योग,4 राशियों की चमकेगी किस्मत

Budhaditya Yoga
2022 : बुध ग्रह और आदित्य अर्थात सूर्य की किसी भी राशि या भाव में युति को कहते हैं। बुध ग्रह को नौकरी, व्यापार, वाणी और बुद्धि का प्रदाता कहा गया है। सूर्य ग्रह को राज-काज, शासन-प्रशासन, पद-प्रतिष्ठा आदि का प्रदाता माना गया है। इस योग को बहुत ही शुभ माना जाता है।


7 अप्रैल 2022 को मंगल ग्रह ने कुंभ राशि में प्रवेश किया है। 8 अप्रैल को बुध का मीन राशि से मेष राशि में गोचर होगा, जहां वह 25 अप्रैल 2022 तक रहेगा। इसके बाद सूर्य ग्रह 15 मार्च से मीन में गोचर करने के बाद वहां से वो 14 अप्रैल 2022, गुरुवार के दिन निकलकर अपनी उच्च राशि मेष में गोचर करेगा। यानी 14 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक मेष राशि में बुधादित्य योग रहेगा।
Budh grah Mercury
Budh grah Mercury
बुध ग्रह का मेष राशि में गोचर 4 रशियों के लिए फायदेमंद : ( Budha Grah in Mesh Rashi):
1. मेष राशि : आपकी राशि के प्रथम भाव में बुध का गोचर होगा। ऐसे में आपमें साहस, बुद्धि और आत्मविश्‍वास बढ़ जाएगा। यह समय आपके लिए निवेश करने और आमदनी के स्रोत बढ़ाने के लिए सही है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। सेहत का ध्‍यान रखना होगा।

2. वृषभ राशि : आपकी राशि के बारहवें भाव में बुध का गोचर होगा। इस दौरान आपका मान सम्मान बढ़ेगा। विदेश संबंधी कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें लाभ होगा। विदेश में उच्च शिक्षा में भी सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर इस गोचर का सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा।
3. मिथुन राशि : आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में बुध का गोचर होगा। आपकी राशि का स्वामी बुध है। आपके लिए यह गोचर शुभ है। नौकरी में प्रगति और व्यापार में उन्नति होगी। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। चल या अचल संपत्ति बनाने में कामयाब होंगे। धन अर्जित करने में सक्षम होंगे


4. सिंह राशि : बुध आपकी राशि के नौवें भाव में गोचर करेंगे। इस गोचर से आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होता। नौकरी और व्यापार में आ रही रुकावटें दूर होगी। नाम, पहचान और प्रसिद्धि प्राप्त करने में सफल होंगे।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।



और भी पढ़ें :