हाथों की रेखा से जानिए कितना है धन आपकी किस्मत में

in Astrology


हर व्यक्ति की हथेली में रेखाएं (lines of hand) होती हैं, जो उसके भाग्य, स्वास्‍थ्य, जीवन, विवाह, सगे-संबंधी, परिवार, धन-दौलत संबंधी आदि बहुत कुछ बातें दर्शाती हैं। अगर आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो अपनी हथेली को ध्यान से देखिए, इससे आप खुद जान जाएंगे क‌ि आपकी क‌िस्मत आपके जीवन का हाल बता रही हैं। अपनी हथेली की रेखाओं से आप अपने जीवन के बारे में जान जाएंगे। साथ ही आप यह भी जान पाएंगे कि आपकी किस्मत में है या नहीं और अगर हैं तो कितना....
यहां आपको यह बता देना जरूरी है कि (astrology) हस्त रेखा के अनुसार हर इंसान की हथेली में धन की रेखा जीवन रेखा की तरह एक स्‍थान से शुरू नहीं होती है, बल्कि हर इंसान के हाथों में यह रेखा अलग-अलग स्‍थान, रेखाओं और पर्वतों से म‌िलकर बनी होती है।

आइए यहां जानिए कुछ खास बातें-
money line in hand


-हस्त रेखा के अनुसार जिनके दाहिने हाथ पर चंद्र के उभरे तारे का चिह्न है और जिनकी अंत:करण रेखा शनि के ग्रह पर ठहरती है, ऐसे व्यक्तियों को आकस्मिक लाभ मिलता है।


- जिनके दाहिने हाथ की रेखा बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से जा मिलती है और जिनकी जीवनरेखा भी पर जाकर रुक जाती है ऐसे व्यक्तियों को अचानक भारी लाभ होता है।

- जिनकी रेखा चंद्र पर्वत से निकल कर प्रभावी शनि में संपूर्ण विलीन हो जाती है, ऐसे भाग्यवान व्यक्तियों को अल्पकालीन होता है।

- जिनके दाहिने हाथ पर दोहरी अंत:करण रेखा है और गौण रेखा बुध तथा शनि के ग्रहों से जुड़ी हुई हैं, ऐसे व्यक्तियों को भी अचानक भारी लाभ होगा।

अगर आप भी पैसे गंवाकर कंगाल बने रहते हैं तो आपके हाथों की आयुष्य रेखा नेपच्युन ग्रह तक गई हुई होगी, चंद्र और नेपच्युन पर्वत एक-दूसरे में घुल-मिल गए होंगे तथा अंत:करण रेखा गुरु पर्वत पर आकर ठहर गई हो और जिनके शनि के उभरे हुए भाग पर फूली पड़ गई हो, ऐसे व्यक्तियों को रेस, लॉटरी इत्यादि में धनलाभ कभी नहीं होता है तथा इनका पूरा जीवन कठोर परिश्रम से धन कमाने में ही निकल जाता है।




और भी पढ़ें :