जुलाई 2021 : कैसा होगा July माह, मौसम, देश, दुनिया, व्यापार और सेहत के लिए जानिए

July 2021 Astrology
जुलाई के प्रथम सप्ताह में पूर्व के देशों में शांति रहेगी। उत्तर के देशों में आंतरिक सुरक्षा पर सवाल खड़े किए जाएंगे। दक्षिण के देशों में बालकों पर कष्ट रहेगा। पश्चिम के देशों में महिला वर्ग पर कष्ट रहेगा व युद्ध आदि का भय रहेगा। विश्व स्तर पर चोरी, लूटमार व गुंडागर्दी जैसी वारदातें होंगी।

किसी बड़े नेता और आईएएस ऑफिसर जैसे उच्च अधिकारी पर भारी कष्ट हो सकता है। भारत में किसी राज्य में सरकार गिरने के योग बनते हैं। तुवर, मसूर, चावल, चवले व मूंग के भावों में तेजी रहेगी। चना, खारक, बादाम, काजू, शकर व गुड़ के भावों में उतार-चढ़ाव रहेगा।

डायमंड, पन्ना, सोना व पीतल के भावों में पहले तेजी व बाद में मंदी रहेगी। चांदी, लोहा, एल्युमीनियम व कांसे के भावों में मंदी रहेगी, परंतु माह के अंत में थोड़ा चढ़ाव आएगा। माह के अंतिम सप्ताह में पश्चिम के देशों में शांति आएगी, उत्तर के देशों में सुरक्षा बलों द्वारा देश के लिए अच्छे कार्य होंगे, दक्षिण के देशों में महिला वर्ग पर कष्ट कम होगा व पूर्व के देशों में आंतरिक रूप से आर्थिक परेशानी आएगी।

यह माह व व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा रहेगा तथा कृषक वर्ग के लिए परेशानी वाला रहेगा। नौकरीपेशा वर्ग के लिए मध्यम रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को परेशानी आएगी, परंतु कुछ नया मार्ग निकलेगा।

यह माह महिला वर्ग के लिए परेशानी वाला हो सकता है जबकि पुरुष वर्ग के लिए लाभप्रद रहेगा। बालकों के लिए ठीक-ठीक रहेगा। बुजुर्गों के लिए यह माह कष्ट वाला रहेगा। यह माह कोरोना महामारी से तो कम परेशान करेगा, परंतु अन्य छोटी बीमारियों से परेशानी आएगी। विशेषकर बालकों को ज्यादा परेशानी आएगी।
इस माह की कुंडली को से देखें तो पूर्ण रूप से बदला रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों में अच्छी बारिश होगी। मैदानी क्षेत्रों में भी वर्षा रहेगी। कहीं ज्यादा व कहीं कम बारिश होगी। इस माह प्राकृतिक प्रकोप व आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के होने से जनधन की हानि हो सकती है।

मुंबई, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, चेन्नई, बेंगलुरु, राजस्थान, उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में तेज बारिश होगी। छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, कर्नाटक, गुजरात व आंध्र में मध्यम बारिश होगी और अन्य प्रदेशों में खंड वर्षा के योग बनते हैं।





और भी पढ़ें :