October 2021: कैसा होगा अक्टूबर माह, देश-विदेश, मौसम और कारोबार जानिए सब एक साथ

October 2021
इस प्रथम सप्ताह में सूर्य की स्थिति देखें तो दक्षिण के देशों में सुख-शांति रहेगी और सुभिक्ष होगा। पश्चिम के देशों में अशांति और पीड़ा रहेगी। उत्तर के देशों में बालकों पर अधिक कष्ट रहेगा। पूर्व के देशों में आंतरिक झगड़े व युद्ध का भय रहेगा। विश्व में शुक्र के प्रभाव से सुख क्षेम व शांति का माहौल बनेगा। अनाज महंगा होगा, विशेषकर उड़द, मूंग, सूत, कपास अधिक महंगे होंगे। रुई व चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव रहेगा। पहले तेजी व फिर मंदी रहेगी।

इस माह 5 शनिवार होने से कहीं-कहीं प्रजा पर क्षति पहुंचेगी। माह के मध्य में गेहूं के भावों में तेजी आएगी। माह के अंतिम सप्ताह में पश्चिम के देशों में शांति रहेगी, उत्तर के देशों में अशांति रहेगी और पूर्व के देशों में आंतरिक सुरक्षा पर सवाल खड़े हो सकते हैं। दक्षिण के देशों में स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। यह माह बालकों के लिए कष्ट वाला रहेगा। बुजुर्गों के लिए यह माह की दृष्टि से अच्छा नहीं रहेगा व युवा वर्ग के लिए उन्नति वाला रहेगा।
व्यापारी वर्ग के लिए यह माह शनै:-शनै: उन्नति वाला रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह माह अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह माह कष्ट वाला रहेगा। कृषि वर्ग के लिए कठिनाई वाला रहेगा और राजनीतिक पार्टी वालों के लिए यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। कई पार्टियों में आंतरिक झगड़ों के कारण उलटफेर की स्थिति बन सकती है।

इस माह की कुंडली को बादल की चाल से देखें तो कहीं-कहीं तेज आंधी-तूफान की आशंका बनती है। कहीं-कहीं तेज बारिश व कहीं-कहीं मंदी बारिश होगी। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, असम, राजस्थान, गुजरात व उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर तेज तो कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी रहेगी। माह के अंत में मौसम परिवर्तन के लक्षण दिखाई देंगे।
ALSO READ:: मेष से लेकर मीन राशि तक, 12 राशियों के लिए कैसा होगा अक्टूबर का महीना




और भी पढ़ें :