सपने में आती हैं समुद्र की लहरें या नदी का तट, तो इनके हैं बहुत शुभ अर्थ

नींद में सपने भविष्य में होने वाले बदलाव के संकेत होते हैं। अगर आप भी सपने में को देखते हैं तो जानिए उनका कैसा फल आपको जीवन में प्राप्त होगा।


जानिए यहां समुद्र देखने के 9 संकेत-sapne me samundar dekhna

- अगर आप सपने में एकदम शांत समुद्र देखते हैं तो यह आपके आराम को दर्शाता है।


- यदि आप सपने में समुद्र का पानी देखते हैं तो यह जीवन में रुकने का संकेत है। यह आपको खुद के भीतर झांकने का संकेत देता है।

- अगर कोई व्यक्ति नींद में समुद्र की लहरें देखता है तो यह परिवार में आने वाली समस्याओं का संकेत समझा जा सकता है।

- यदि आप सपने में समुद्र में यात्रा करते देखते हैं तो आपको जीवन में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

- अगर आप समुद्र के पानी को रेत से टकराने का सपना देख रहे हैं तो इसका अर्थ यह हो सकता है कि कुछ बाहरी लोगों आपके परिवार या रोमांस के रिश्ते में खलल डालने की कोशिश कर रहे हैं।

- अगर आप स्वयं को समुद्र में डूब‍ते हुए देखते हो तो यह सपना बताता है कि आप एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां शीघ्र ही आप अपने पुराने डर और आघात से बाहर निकल पाएंगे।

- यदि आप सपने में जहाज देखते हैं तो यह जीवन के उतार-चढ़ाव को दर्शाता है तथा सावधान रहने का संकेत देता है।

- सपने में समुद्र या को देखना प्रेम संबंधों में होने वाली गड़बड़ियों को दर्शाता है।
- यदि आप समुद्र में कीचड़ भरा देखते हैं तो यह समस्याओं का प्रतीक माना जाता है। यह जीवन में आने वाली कठिनाई को दर्शाता है, इससे निजात पाने के लिए अगर आप सतत प्रयास करेंगे तो अवश्य ही विजयी होंगे।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं
समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।





और भी पढ़ें :