वर्ष 2013 : क्या कहते हैं आपके तारे

नए साल का हाल, मनीषा कौशिक के अनुसार

FILE


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल): आर्थिक दृष्टि से मजबूती वाला सा

साल 2013 जितना आपकी व्यक्तिगत जिंदगी की दृष्टि से महत्व रखता है, उतना ही स्वास्थ्य, करियर-कारोबार, परिवार और प्रेम-संबंध पर असर डालने वाला भी होगा। कुछ कार्य अवश्य पूरे होंगे तो कई कार्यों को पूरा करने के लिए आप पर विशेष दबाव बनेगा। जून, अगस्त और अक्टूबर माह में अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है। इनसे बचना आपके लिए अच्छा रहेगा।
इसी तरह जून और अक्टूबर माह संपत्ति की खरीद के लिए अच्छा समय नहीं है। इस दौरान प्रॉपर्टी के लिहाज से ग्रहों की दशा आपने पक्ष में नहीं बन रही है। आपको अपना व्यक्तित्व संवारने और सहेजने के कुछ मौके मिलने वाले हैं।

व्यक्तिगत जिंदगीयह साल परिवार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। खुशनुमा माहौल बना रहेगा। परिवार के सदस्यों की जरूरतें पूर्ति करने से संबंधित आपसे कई अपेक्षाएं होंगी, जिन्हें आप प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने में सफल रहेंगे।
स्वास्थ्यपूरे साल आप में किसी भी तरह की अस्वस्थता नहीं आएगी। पूरी तरह से सेहतमंद और चुस्त-दुरूस्त बने रहेंगे। फिर भी आपको अपनी सेहत के प्रति लापरवाही बरतना ठीक नहीं होगा। खाने-पीने में सावधानी रखनी होगी। साथ ही मानसिक संतुष्टि के लिए योग-ध्यान और पूजा-पाठ का सहारा सही होगा।

करियर-कारोबारः आप जिस भी कार्यक्षेत्र में हो इस साल के शुरुआत में थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन यह चिंतित करने वाली बात नहीं है। काम पर ध्यान केंद्रित कर बाधाओं को दूर कर न केवल सफलता प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि अच्छे नतीजे भी पा सकते हैं। यानी इस साल आपकी कार्यशैली खास स्थान रखती है। करियर को पंख लग सकता है। कारोबारी या नौकरी के मामले में तरक्की मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से मजबूती वाला साल होगा।
प्रेम-संबंधः इस साल जीवनसाथी के साथ ज्यादा लगाव की जरूरत महसूस होगी। प्रेम और रोमांस में नयापन लाने की कोशिश जारी रहेगी। रोमांस में कमी का असर आपकी जिंदगी के दूसरे हिस्से पर भी पड़ सकता है। रिश्तों की मजबूती के लिए आपसी समझ और संतुलित बात-व्यवहार की जरूरत है। छोटी-छोटी खुशियों के पलों को सहेजना और एक-दूसरे को सम्मान देने के मौके को हाथ से नहीं निकलने देना होगा।
भाग्यशाली अंकः 3
भाग्यशाली रंगः हल्का लाल
भाग्यशाली माहः मार्च, मई और सितंबर

वृषभ : खुशियां, सुख और संभावनाओं का सा




और भी पढ़ें :