'कनेक्टेड हम तुम' सुनाएगा छह महिलाओं की दास्तान

अभय देओल
PR
‘कनेक्टेड हम तुम’ एक अनूठी अवधारणा पर आधारित शो है जिसमें कैमरा भाग लेने वाली छह महिलाओं के घर में उनकी सामान्य दिनचर्या को रिकॉर्ड करेगा। वे अपने घर में क्या करती हैं, अपनी निजी जिंदगी में क्या करती हैं जैसी कई रोचक बातें इस शो के माध्यम से दिखाई जाएंगी। यह कैमरा उन्हें काम पर जाते हुए, शॉपिंग करते हुए या क्लास में बैठे हुए हर कहीं उनके साथ रहेगा। ये छह अलग - अलग उम्र की साहसी महिलाएं अपनी इच्छाएं, खुशियां, गलतियां, असुरक्षा की भावना और दुख सब कुछ कैमरे के सामने व्यक्त करेंगी जिसे पूरी दुनिया देखेगी।

दर्शकों के मन में यह जिज्ञासा उठना कि ये महिलाएं कौन हैं एक स्वाभाविक बात है। जहां कुछ लोग अनुमान लगा रहे हैं कि ये महिलाएं सामाजिक कार्यकर्ता होंगी अथवा सिलेब्रिटीज। हर कोई यह जानने का उत्सुक है कि आखिर ये महिलाएं हैं कौन? ऎसी कौन सी बात है जिसने इन महिलाओं को अपनी जिंदगी कैमरे के सामने जीने की प्रेरणा दी? लाखों महिलाओं में से चैनल ने आखिर इन महिलाओं को ही क्यों चुना? दर्शकों के मन में उठे इन सवालों के जवाब देने के लिए जी टीवी ने में भाग ले रही महिलाओं के बारे में जानकारी साझा की है।

शो में भाग ले रहीं पहली महिला हैं 33 वर्षीय प्रीति कोचर। पेशे से एक डेंटिस्ट और डांस इंस्ट्रक्टर प्रीति दो वर्षीय बेटे की मां हैं। एक सुपरविमन की तरह प्रीति अपने घर और क्लीनिक की पूरी जिम्मेदारी संभालती हैं। इस सब के साथ वे अपने डांसिंग शौक का भी ध्यान रखती हैं। प्रीति के बचपन में उन्हें अपनी मां से प्यार नहीं मिला। वे हर वक्त अपनी शादी से मुक्त होकर अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना चाहती हैं। क्या वो ऎसा कर पाएंगी?

शो की दूसरी प्रतिभागी हैं 25 वर्षीय संघर्षरत अभिनेत्री महिमा चौधरी। मेरठ के जट परिवार में रहने वाली महिमा पिछले एक साल से मुंबई में फिल्म अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाना के लिए संघर्ष कर रही हैं। दिल्ली में रहने वाला महिमा का बॉयफ्रेंड चाहता है कि वो उससे शादी कर ले, परंतु महिमा अपना सपना पूरा करना चाहती है। क्या महिमा कभी अपने परिवार, बॉयफ्रेंड और सपनों के बीच की इस खाई को मिटा पाएगी?

30 वर्षीय ब्रांड मैनेजर पल्लवी बरमन ने अपनी जिंदगी में सभी काम सही किए हैं। पल्लवी ने मेहनत कर अपना अच्छा करियर बनाया और अपने मां बाप की इच्छा के लड़के से शादी कर ली। जिंदगी में परेशानी तब खड़ी हुई जब उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं टिक पाई और उन्हें तलाक लेना पड़ा। कुछ दिनों बाद पल्लवी ने अपने एक दोस्त से शादी कर ली परंतु आज भी उसके मन में यह सवाल उठता है कि केवल एक लड़की के लिए शादी को निभाते रहना इतना जरूरी क्यों होता है?

शो की चौथी प्रतिभागी हैं फॉरेन लैंग्वेज एक्सपर्ट और कॉर्पोरेट ट्रेनर 53 वर्षीय माधवी मौसकर। माधवी ने अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जी है। दो तलाक ले चुकीं माधवी की बेटी इन दिनों गर्भवती हैं और वे दूसरी बार नानी बनने की तैयारी कर रही हैं। उनके पहले पूर्व पति फिर से उनके साथ रहना चाहते हैं। क्या वे अपनी जिंदगी में पूर्व पति को स्वीकार करेंगी?

गोआ में पली बढ़ी, पेशे से थिएटर प्रोड्यूसर 26 वर्षीय सोनल ज्ञानी एक आर्मी अफसर की बेटी हैं। सोनल किसी के साथ गंभीर प्रेम संबंधों में हैं और चाहती हैं कि उनके माता पिता उनके इस असामान्य प्रेम कहानी को स्वीकार कर लें।

मुंबई की नं. 1 रेडियो जॉकी मलिष्का मेंडोन्का एक सफल महिला है जो अपने पिता की मृत्यु के बाद से परिवार की देखभाल कर रही हैं। 34 वर्षीय मलिष्का एक जीवनसाथी की तलाश में हैं। क्या उन्हें इस उम्र में अपने सपनों का राजकुमार मिल पाएगा?

शो में शामिल हो रहीं सभी महिलाओं की अपनी एक जिंदगी है। यह शो उनकी निजी जिंदगी को एक अलग ढंग से प्रस्तुत करेगा। जी टीवी के भरत कुमार ने कहा कि शो छ्ह महिलाओं की जिंदगी को समझने का मौका देगा। जी टीवी अपने दर्शकों को भारतीय महिलाओं की सोच और उनके जीवन को बेहतर तरीके से समझने का मौका दे रहा है। इस आइडिया का लक्ष्य है कि परिवार के लोग एक दूसरे से बात करें और संबंधों को बेहतर ढंग से समझें।

अभिनेता ने जब से पर नए शो में आने की घोषणा की है तब से पूरे देश में इसके बारे में और जानने की उत्सुकता बढ़ गई है। जी टीवी पर शुरू होने वाला शो ‘कनेक्टेड हम तुम’ अपने यूनिक कंसेप्ट की वजह से कौतूहल का विषय बना हुआ है। यह पहला शो होगा जिसमें भारतीय दर्शक छह महिलाओं को अपने जीवन को साझा करते हुए देख सकेंगे। इसमें भाग लेने वाली सभी महिलाएं सिलेब्रिटी या अभिनेत्री नहीं वरन आम गृहणियां होंगी जिनकी असल जिंदगी से रूबरू होने का मौका दर्शकों को मिलेगा।

कनेक्टेड हम तुम की निर्देशक परोमिता वोहरा ने बताया कि हम सभी अपनी जिंदगी के अहम मकसद की तलाश में रहते हैं। हम सभी यह मानते हैं कि हम यहां किसी ना किसी कारण से हैं। शो इन महिलाओं की जिंदगी को सुनने, देखने और समझने का अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि इन महिलाओं का चयन इसलिए हुआ है क्योंकि वे ईमानदार, बुद्धिमान और साहसी हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि उनके पास लोगों को सुनाने के लिए कुछ है। इसराइल में विकसित हुआ यह शो फॉर्मेट डेनमार्क, हॉलैंड, फ्रांस और अमेरिका के टेलीविजन पर पेश किया जा चुका है।



और भी पढ़ें :