कोर्ट पर मोबाइल इस्तेमाल खतरनाक- फेडरर

वार्ता| पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 मई 2013 (18:26 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
पेरिस। ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के का मानना है कि पर खिलाड़ियों के का इस्तेमाल करने के खतरनाक परिणाम हो सकते हैं और इसका खेल पर भी असर पड़ सकता है।


यहां चल रहे वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में यूक्रेन के सर्जेई स्टाखोवस्की ने पहले राउंड में फ्रांस के रिचर्ड गास्के से हारने के बाद विवादास्पद लाइन काल की तस्वीर लेने के लिए अपने मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

फ्रांस के गाएल मोंफिल्स ने दूसरे राउंड में बुधवार को एरनेस्ट गुलबिस के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद मैक्सिकन वेव दिखा रहे दर्शकों की तस्वीर लेने के लिए मोबाइल फोन निकाल लिया था।

फ्रेंच ओपन में दूसरी सीड फेडरर का मानना है कि मोबाइल तकनीक के इस्तेमाल से खेल में परेशानी खड़ी हो सकती है। ऐसा पहले भी हुआ था और आगे भी ज्यादा हो सकता है। मुझे कोई हैरानी नहीं होगी कि इसकी वजह से नियमों में कोई परिवर्तन कर दिया जाए। यदि आप ऐसा करते हैं तो जुर्माना ज्यादा भी हो सकता है।

फेडरर ने कहा कि आप मोबाइल को कहीं भी छिपा सकते हैं और इसका गलत इस्तेमाल भी हो सकता है। आपको उम्मीद करनी होगी कि खिलाड़ी मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ फोन के लिए करें और इसका कहीं गलत इस्तेमाल न हो।

स्टाखोवस्की ने गास्के के साथ हारने के बाद जो तस्वीर ली थी उसे उन्होंने टि्वटर पर लोड किया था। हालांकि उन्होंने बाद में माना था कि यह गलत है और नियम आपको ऐसा करने की इजाजत नहीं देते जबकि मोंफिल्स ने कहा कि उन्होंने दर्शकों की तस्वीर लेने से पहले चेयर अंपायर की अनुमति ले ली थी। (वार्ता)



और भी पढ़ें :