नई पार्टी की घोषणा अक्टूबर में-पाण्डेय

लखनऊ।| WD| पुनः संशोधित बुधवार, 8 अगस्त 2007 (22:08 IST)
पूर्व न्यायाधीश,राज्यपाल के पूर्व विधि परामर्शी एवं भारत परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र भूषण पाण्डेय ने बताया कि भारत परिषद ने राजनीति में नैतिकता के लिए नई राजनीतिक पार्टी के गठन का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि पार्टी के नाम व स्थापना की तिथि की घोषणा अक्टूबर में की जाएगी।


पुलिस कर्मियों ने बरसाई लाठियाँ : मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के बर्खास्त कर्मी संजय मनवाल द्वारा जहर खाने से हुई मौत से बौखलाए विश्वविद्यालय कर्मचारियों ने उसके शव को बीच सड़क पर रखकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। जाम को हटाने के लिए पुलिस को लाठियाँ भांजनी पड़ी। मृतक के परिजन बर्खास्त कर्मी की मौत के लिए कुलपति व अन्य को जिम्मेदार मान उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की माँग कर रहे थे।
बन्द का समर्थन करेगी सपा : समाजवादी पार्टी के सांसद एवं लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक मोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कृषि अवस्थापना, विपणन व निवेश नीति की जल्दबाजी में घोषणा कर दी, जिसे शीघ्र ही अध्यादेश के जरिए लागू कर दिया जाएगा। ऐसी नीतियाँ जिसका प्रभाव बहुसंख्यक आबादी पर पड़ेगा उसे बिना विधानमंडल में बहस कराए लागू करना प्रदेश के साथ अन्याय है।

सपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी शीघ्र ही पार्टी की बैठक बुलाकर राज्य की नई कृषि नीति का पुरजोर विरोध करेगी और 14 अगस्त को व्यापार संघ द्वारा बन्द के ऐलान का समाजवादी पार्टी पूरा समर्थन करेगी।



और भी पढ़ें :