आमिर खान ने पूरे किए फिल्मी करियर के 25 बरस

मुंबई| भाषा|
हमें फॉलो करें
PTI
मुंबई। ‘तारे जमीं पर’ और ‘3इडियट्स’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता का कहना है कि उनके एक समय पर एक ही फिल्म करने के उसूल की वजह से के कई लोग अक्सर कहते थे कि उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चलेगा और जल्द ही खत्म हो जाएगा लेकिन आज देखिए मैंने फिल्म उद्योग में अपने करियर के 25 बरस पूरे कर लिए, वह भी कामयाबी के साथ।


आमिर खान ने एक बाल कलाकार के रूप में आठ साल की उम्र में नासिर हुसैन की फिल्म ‘यादों की बारात’ (1973) और ‘मदहोश’ (1974) से अपने करियर की शुरुआत की थी। करीब 11 साल बाद उन्होंने एक युवा कलाकार के रूप में केतन मेहता की फिल्म ‘होली’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे कुछ खास सफलता नहीं मिली।

आमिर ने अभिनेता के तौर पर फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से पहली बार सफलता का स्वाद चखा। फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे करने वाले आमिर खान ने यहां कहा, फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे करने पर मैं बेहद खुश और आश्चर्यचकित हूं।

उन्होंने कहा कि जब मैं नया था तब मैं यह नहीं जानता था कि कहां और कैसे मेरा करियर आगे बढ़ेगा। मुझे कहा गया था कि एक अभिनेता का जीवनकाल पांच साल होता है, जबकि उसके बाद जनता उसे देखकर बोर होने लगती है। (भाषा)



और भी पढ़ें :