विधायक सोम के भाई और पत्नी गिरफ्तार

मेरठ| भाषा|
हमें फॉलो करें
मेरठ। के भाई वकील प्रेमसिंह सोम को खेड़ा गांव में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर महापंचायत आयोजित करने के आरोप में सोमवार को में ले लिया गया, जिसके विरोध में जिले के वकील हड़ताल पर चले गए।


निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर महापंचायत का आयोजन करने का प्रयास करते हुए कल यहां ग्रामीणों और में संघर्ष हो गया था, जिसमें 20 व्यक्ति घायल हो गए थे। एसएसपी दीपक कुमार ने वकील प्रेमसिंह सोम की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि खेड़ा में हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें संगीत सोम की पत्नी प्रीति और उनके पीए चंद्रशेखर शामिल हैं।
उन्होंने हालात के पूरी तरह काबू में होने का दावा करते हुए आज बताया कि रविवार के उपद्रव के संबंध में पुलिस ने 105 नामजद समेत कुल 3605 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी के अनुसार खेड़ा उपद्रव के दौरान सरकारी और निजी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करने के मामले में अज्ञात लोंगो के खिलाफ चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई गई है।

उधर, जिले के खेड़ा गांव में कल हुए उपद्रव के बाद आज घटनास्थल खेड़ा और आसपास के गांवों में तनावपूर्ण शांति दिखी। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।


के सचिव मुकेश वालिया ने कहा कि अभी हमारी एक दिवसीय हड़ताल है, लेकिन अगर पुलिस प्रशासन ने खेड़ा उपद्रव मामले में निर्दोष लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करना जारी रखा तो वकील अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।
उन्होंने बताया कि वकीलों के एक प्रतिनिध मंडल ने वकील की गिरफ्तारी को लेकर उपजे वकीलों के आक्रोश से जिले के एसएसपी को अवगत करा दिया है। एसएसपी ने मामले की जांच की बात कही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :