कामडेन में लोक सुरक्षा काउंटी पुलिस के हवाले

WD| पुनः संशोधित मंगलवार, 30 अप्रैल 2013 (19:40 IST)
हमें फॉलो करें
न्यूजर्सी। में सोमवार से सिटी पुलिस विभाग के स्थान पर ने जनसुरक्षा का भार संभाल लिया। उल्लेखनीय है कि पुराने पुलिस डिपार्टमेंट में पिछले वर्ष तक 300 पुलिसकर्मी शामिल थे लेकिन अब कामडेन में पुलिस प्रमुख ही रह गए थे।


फिलहाल नई काउंटी पुलिस विभाग में 261 अधिकारी हैं जिनकी संख्या को बढ़ाया जाएगा और इससे पहले मदद के लिए 62 नागरिक कर्मियों की मदद ली जाएगी। पुराने पुलिस विभाग के प्रमुख थामसन नए विभाग के भी प्रमुख होंगे। उनके अनुसार अधिकारियों की संख्या को पतझड़ का मौसम आने तक 401 हो जाएगी। वर्ष के अंत तक नए विभाग के अधिकारियों की संख्या उनकी पूरी ताकत तक पहुंच जाएगी।
पिछले अगस्त में कामडेन के मेयर डाना रेड ने घोषणा की थी कि शहर के सम्पूर्ण पुलिस विभाग को समाप्त कर दिया जाएगा और इसके स्थान पर काउंटी द्वारा संचालित होने वाली सक्रिय होगी। लेकिन पिछले ही वर्ष नगर में हत्याओं की 67 घटनाएं हुईं जिसके बाद पुलिस की और भी आलोचना की गई थी और स्थानीय नागरिकों ने इसमें सुधार की जरूरत बताई थी।

जबकि बदलाव की इस योजना का भी विरोध किया गया और शहर पुलिस की यूनियन के अधिकारियों ने कहा कि नई इतनी अनुभवी नहीं होगी कि लोगों की भलीभांति सेवा कर सके। इसको रोकने के लिए कानूनी उपाय भी अपनाए गए लेकिन यह योजना अंतत: सफल ही हो गई।


विभागों के नए बंटवारे के तहत नए अधिकारी ट्रेनिंग ले रहे हैं और साठ से ज्यादा नए पुलिस अधिकारियों ने ट्रेनिंग के अंतर्गत अपने नए कार्यक्षेत्रों को संभाल लिया है और कामडेन के सभी 21 क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। नए सुरक्षा इंतजामों पर भी जोर दिया जा रहा है ताकि किसी घटना को होने से पहले ही रोका जा सके।



और भी पढ़ें :