तीसरे मोर्चे के पक्ष में है लहर-अखिलेश यादव

इलाहाबाद| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 30 अप्रैल 2014 (18:03 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
इलाहाबाद। के मुख्यमंत्री ने बुधवार को दावा किया कि देश में गैर और गैर भाजपा दलों के पक्ष में लहर है और सपा एक बड़ी भूमिका निभाएगी।


उन्होंने कहा कि देश में भाजपा के सरकार बनाने की कोई संभावना नहीं है। जनता का मिजाज गैर कांग्रेस और गैर भाजपा दलों के पक्ष में दिखाई देता है तथा स्पष्ट: समाजवादी पार्टी एक बड़ी भूमिका निभाएगी। वे फूलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व सांसद धर्मराज सिंह पटेल के प्रचार के लिए यहां से 40 किलोमीटर दूर सहसों में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे।
भाजपा पर प्रहार करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के पार्टी के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भरपूर समर्थन का भ्रम पैदा करने के लिए दुष्प्रचार में अपना समय, ऊर्जा और संसाधन खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के लोग हालांकि समझ चुके हैं और लोकसभा चुनाव के हर चरण में एकमात्र सपा ही है, जो बेहतर कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि पार्टी ने एक गठबंधन का नेतृत्व किया। एक दशक लंबे कुशासन, जिसमें बेराजगारी और महंगाई छाई रही, ने लोगों को रोष से भर दिया। इसकी वजह से जबर्दस्त सत्ता विरोधी लहर उत्पन्न हुई और ऐसा आभास हुआ कि भाजपा आगे बढ़ रही है जबकि तथ्य यह है कि ऐसा नहीं है।

अखिलेश ने दावा किया कि छात्रों को नि:शुल्क लैपटॉप दिए जाने जैसी सपा सरकार की योजनाओं से लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि वे बड़ी संख्या में हमें वोट दे रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम केंद्र में अगली सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। (भाषा)



और भी पढ़ें :