परमाणु करार पर पु‍नर्विचार नहीं-केन्द्र

कोलकाता (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
संप्रग सरकार ने शनिवार को कहा कि वह भारत-अमेरिका असैनिक परमाणु करार का क्रियान्वयन करने से पहले वामदलों की चिंताओं पर गौर करेगी, लेकिन अब करार पर पुनर्विचार की कोई गुंजाइश नहीं है।


पूछे जाने पर कि क्या केंद्र सरकार करार पर आगे बढ़ रही है, केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि किसी ने भी नहीं कहा कि हम करार पर रोक लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम इसे क्रियान्वित करने से पहले वामदलों की चिंताओं पर गौर करेंगे, लेकिन अब पुनर्विचार की कोई गुंजाइश नहीं है।

भारत-अमेरिका असैनिक परमाणु करार संबंधी महत्वपूर्ण समिति के सदस्य सिब्बल ने कहा कि वामदलों को हमें रोकना नहीं चाहिए। उन्हें हमारे साथ मिल-बैठकर बात करना चाहिए और यह समझना चाहिए कि हम नहीं चाहते कि वामदल अकेले पड़ जाएँ। उन्हें यहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा जिस समय पूरा विश्व आगे की ओर बढ़ रहा है, वामदल भारत को पीछे क्यों खींच रहे हैं।

भाकपा ने सरकार को धमकाया : भाकपा महासचिव एबी बर्धन ने संप्रग को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि संप्रग-वाम समिति में वामदलों द्वारा परमाणु समझौते के बारे में व्यक्त की जाने वाली चिंताओं को यदि सरकार अनदेखा करती है, तो उसके गंभीर परिणाम होंगे।



और भी पढ़ें :