हैदराबाद में 60 कैमरों से होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की चौकसी

हैदराबाद| वार्ता| पुनः संशोधित गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013 (19:24 IST)
हमें फॉलो करें
FC
हैदराबाद। हैदराबाद के दिल सुखनगर में हाल ही में हुए बम विस्फोट के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 से 6 मार्च तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि स्टेडियम के बाहर और अंदर कुल 60 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि मैच के दौरान पूरे क्षेत्र पर नजर रखी जा सके।


उप्पल स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मेंखेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए सुरक्षा के कड़े उपाय किए गए हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब आक्टोपस की दो यूनिटो और सेना की पांच पलटन सहित करीब दो हजार सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है।

पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों का खुलासा करते हुए कहा कि 60 सीसीटीवी कैमरों के अलावा चेक प्वांइटो पर भी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। पुलिस ने यहां पर आपात स्थिति से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई टीमो को भी मौके पर तैनात किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्टेडियम के आसपास असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भी विशेष टीमों की तैनाती की गई है। सुरक्षा को ध्यान मेंरखते हुए दर्शकों को भी एहतियातन बैग, बैनर, मोबाइल फोन, कैमरे और खाने पीने की वस्तुओं को ले जाने की अनुमति नहीं होगी।


उन्होंने साथ ही बताया कि शहर में चल रहे मेट्रो कार्य के कारण जेनपैक्ट से उप्पल रिंग रोड तक गाड़ियों को पार्क करने की इजाजत नहीं होगी। इसके साथ ही पांच दिन तक चलने वाले टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम के निकटतम रूटो पर भारी वाहनों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कल कड़ी सुरक्षा के बीच 2 मार्च से शुरू होने जा रहे टेस्ट मैच के लिए हैदराबाद पहुंची थी। भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट आठ विकेट से जीतकर चार मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है।

शहर में 21 फरवरी को हुए दो बम धमाकों में 16 लोग मारे गए थे और 117 घायल हुए थे। हैदराबाद में हुए धमाकों के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने सुरक्षा की समीक्षा की थी।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला पंजाब में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 14 से 18 मार्च तक खेला जाएगा जबकि चौथा और अंतिम टेस्ट दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 22 से 26 मार्च तक होगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :