मुझे मेरी बीवी से बचाओ!

बीजिंग। चोंगकिंग नगर पालिका में काम करने वाले श्री झेंग ने अपनी पत्नी से एक अनोखा समझौता (एग्रीमेंट) किया है। इस समझौते की शर्त के अनुसार अब झेंग की पत्नी सप्ताह में एक से ज्यादा बार उनकी पिटाई नहीं कर सकेगी।


बेचारे झेंग बताते हैं कि छः माह पहले जब उनकी शादी हुई, तबसे अब तक हर रोज किसी न किसी बात पर पत्नी उनकी पिटाई उड़ा देती थी। झेंग ने इस बारे में अपने ससुर से बात की तो उन्होंने ही इस तरह के एग्रीमेंट की सलाह दी। आखिर क्यों न हो, ऐसे केस में अनुभव बहुत काम आता है।

गोलमाल है भई...
बीजिंग। शेनयांग में एक दिन एक पार्किंग में मौका पाकर एक चोर ने एक कार का दरवाजा खोला। वह कार के अंदर बैठने की जा रहा था कि उसने अंदर दो पुलिस वालों को बैठे देखा। पुलिस के जवान चोर को देखकर हँस रहे थे जबकि चोर ने उन्हें देखा तो उसे गश खाकर गिर गया।

दरअसल यह चोर को पकड़ने के लिए पुलिस की योजना थी जिसके तहत उन्होंने एक कार पार्किंग में खड़ी करके छोड़ दी थी। बाहर से किसी को मालूम नहीं हो रहा था कि अंदर कोई बैठा भी है और बेचारा चोर भी इसी झाँसे में आ गया। पुलिस ने इस तरह की तरकीब तब लगाई जब शेनयांग में लोगों की कार चोरी की शिकायत बहुत बढ़ गई। चोर लोगों को बेवकूफ बनाता था आज खुद ही बेवकूफ बन गया।



और भी पढ़ें :