छुट्‍टी न लेने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में

के.वडोदरा की एक होटल में रात की शिफ्ट में ऑडीटर की नौकरी करता है। और अब उसने ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में खुद को शामिल करने का दावा किया है। विजयन ने अनोखा काम यह किया है कि पिछले 1100 दिनों में उसने एक भी छुट्‍टी नहीं ली। विजयन वडोदरा की सूर्या पैलेस होटल में र‍ात्रि 11 बजे से सुबह 9 बजे तक नौकरी करता है। अपने सारे काम वह दिन के खाली समय में पूरे कर लेता है और इसलिए उसे कभी छुट्‍टी लेने की जरूरत ही नहीं रही।


छुट्‍टी न लेने का मतलब यह नहीं कि विजयन ने कोई फिल्म ने देखी या कहीं घूमने न गया हो पर उसने पत्नी और बच्चों का भी पूरा ध्यान रखा और नौकरी निभाई। 4 साल पहले जब विजयन इस होट, में नौकरी के लिए आया था तब से ही उसने अपनी साप्ताहिक छुट्‍टी भी नहीं ली। पिछले दिनों उसने अखबार में इस तरह लगातार नौकरी करने के रिकॉर्ड के बारे में पढ़ा और गिनीज बुक के अधिकारियों से संपर्क साधा।

अधिकारियों ने देखा ‍कि वाकई इस श्रेणी में यह तो रिकॉर्ड है और उन्होंने विजयन से कहा कि वह इसका हकदार है। तो दोस्तो, टाइम मैनेजमेंट सीखना हो तो विजयन से सीखो, जिस पर होटल मालिक को नाज है। वरना एक होटल का मामूली कर्मचारी कहाँ गिनीज बुक तक पहुँच पाता।



और भी पढ़ें :