लेनोवो का नया आईडिया पैड लैपटॉप अब भारत में

PRPR
लेनोवो ने अपने वाय710 आईडियापैड लैपटॉप को भारतीय बाज़ार में उतारने की घोषणा की है। इस लैपटॉप की स्क्रीन 17’’ की है जिसका रिज़ोल्यूशन 1440 x 900 है।

इसमें एटीआई रेडियोन मोबिलिटी वाली हार्ड डिस्क के साथ ही 512 एमबी रैम (RAM) भी है। इसकी विशेषताएँ यहीं समाप्त नहीं होती, इन सब के साथ इसमें डब्ल्यूलैन कनेक्टिविटी, एक डॉल्बी होम थिऐटर सिस्टम, एक एच्छिक ब्लू-रे डीवीडी रीडर और बेहतर कार्य क्षमता के लिए टर्बो मोड के साथ कंट्रोल स्विच लगाए गए हैं जो सीपीयू लॉकिंग जैसी सुविधा प्रदान करते हैं।

इस लैपटॉप की प्रमुख विशेषता इसकी 320 जीबी हार्ड ड्राइव है जिसकी स्पीड 5400 आरपीएम है। लेनोवो ने पहली बार अपने आईपैड में आरएआईडी (रैड) तकनीक का प्रयोग किया है,इस तकनीक में सीपीयू एक साथ दोनों हार्ड ड्राइव को इनपुट (डाटा भेजने) और आउटपुट (डाटा देखने) के लिए प्रयोग करता है।

इससे सीपीयू की कार्य क्षमता बढ़ने के साथ-साथ, सही डाटा मिलने की संभावनाएँ (डाटा रिलायबिलिटी) भी बढ़ जाती हैं। इसकी लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण इसमें लगी 160 जीबी की दो हार्ड ड्राइव हैं जो 320 जीबी की स्टोरेज स्पेस देती हैं।

अगर आप अपने पुराने लैपटॉप को किसी नए और शानदार फीचर्स वाले लैपटॉप से बदलना चाहते हैं, तो लेनोवो का नया वाय710(Y710) आईडिया पैड लैपटॉप आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
इस आईडिया पैड में एक इंटिग्रेटेड 1.3 मेगापिक्सल कैमरा और एक फेस रिकग्निशन सॉफ्टवेअर भी है। लेनोवो के इस शानदार आईडियापैड की कीमत 78,000 रुपए है।



और भी पढ़ें :