आईटी कंपनी के पूर्व प्रमुख खोलेंगे 40 ऑर्गेनिक रेस्तरां

भाषा|
बेंगलुरु, स्वास्थ्यवर्धक खाना महँगा होता है, इस मान्यता को खारिज करते हुए एक की आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी ने शहर में 40 ऑर्गेनिक रेस्तरां खोलने की योजना बनाई है जहाँ कीमत 50 रुपए से शुरू होगी।


ऐस्पासिया समूह का अंग ‘मोदक’ ऑर्गेनिक खाद्य पदार्थों को प्रोत्साहित करने की रणनीति लेकर आया है जिसके तहत शाकाहारी थाली 50 रुपए से शुरू होगी। प्रस्तावित 40 में से 20..20 रेस्तरां ने मध्यम स्तर और फास्ट फूड खंड के होंगे।

पहले मोदक रेस्तरां का परिचालन कोरमंगला क्षेत्र में शुरू हुआ था जो सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के पेशेवरों का रिहायशी इलाका है।

अस्पासिया समूह के अध्यक्ष सतीश बेंगलुरु ने पीटीआई से कहा ‘हमारा ध्यान आम आदमी पर है।’ सतीश सइसे पहले फीनिक्स ग्लोबल साल्यूशंस के प्रबंध निदेशक थे जो विश्व भर की बीमा कंपनियों के प्रौद्योगिकी..कारोबार समाधान प्रदान करती है। 2004 में फीनिक्स ने टीसीएस का अधिग्रहण कर लिया था।


सतीश ने कहा कि ऐस्पासिया समूह ने अगले दो साल में 20 मोदक रेस्तरां खोलने की योजना बनाई है जो मध्यम स्तर के खाने की पेशकश करती है। इसके अलावा दर्शिनी या फास्ट फूड खंड में 20 तुलसी रेस्तरां खोले जाएँगे।
उन्होंने कहा कि इन 40 रेस्तरां में से कुछ समूह के अपने स्वामित्व में होंगे कुछ फ्रैंचाइजी द्वारा परिचालित होंगे।

समूह स्थानीय किसानों को शामिल करने के उद्देश्य से राज्य के दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में भी ऐसे रेस्तरां खोलने पर विचार कर रहा है। (भाषा)



और भी पढ़ें :