पाक में 45 तालिबानी ढेर, चार सैनिक शहीद

इस्लामाबाद (भाषा)| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 31 मई 2009 (18:21 IST)
के अशांत कबीलाई इलाके में एक अर्द्धसैनिक शिविर पर उग्रवादियों द्वारा रातभर की गई कार्रवाई का करारा जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना ने जवाबी हमला किया। इसमें 45 तालिबानी और चार सुरक्षाकर्मी मारे गए।


अधिकारियों ने रविवार को बताया कि अफगानिस्तान सीमा के समीप सुरक्षा बलों के शिविर पर आतंकवादियों के हमले के बाद दोनों पक्षों के बीच भीषण संघर्ष छिड़ गया, जो आठ घंटे तक चला। टेलीविजन न्यूज चैनल ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है।

हालाँकि जियो न्यूज चैनल ने मारे गए उग्रवादियों की संख्या 50 बताई है। साउथ वजीरिस्तान एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने स्पिनकाई रघजई के विभिन्न इलाकों में हमला शुरू किया है। सुरक्षा बलों पर कई हमलों के बाद यह कार्रवाई की गई है।

पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के बुनेर दीर और स्वात जिलों में तालिबान के खिलाफ अभियान चलाए जाने के कारण तालिबान ने दक्षिणी वजीरिस्तान में अपनी गतिविधियाँ बढ़ा दी हैं, जो उग्रवादी कमांडर बैतुल्ला महसूद का गढ़ है।


इस बीच सुरक्षा बलों ने तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के छह उग्रवादियों को खैबर एजेंसी में लांदी कोटाल से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए।
उग्रवादियों को एक खोजबीन अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से तीन राइफलें एक विमानभेदी गन, दो राकेट, वायरलेस उपकरण तथा मोबाइल फोन जब्त किए गए।



और भी पढ़ें :