आतंकी हमलों से संरा भयभीत नहीं-बान

संयुक्त राष्ट्र (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
FILE
संयुक्त राष्ट्र ने काबुल स्थित अपने गेस्ट हाउस पर आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अफगानिस्तान सरकार को वह सहायता जारी रखेगा।


संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने कहा कि इन जघन्य आतंकवादी हमलों से हम भयभीत नहीं है और ना ही हमें भयभीत होना चाहिए। हम अपना काम जारी रखेंगे, खासकर अफगान सरकार और लोगों की मदद का काम।

उल्लेखनीय है कि तालिबान आतंकवादियों ने कल संयुक्त राष्ट्र के गेस्ट हाउस पर हमला किया, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के पांच कर्मचारियों समेत 11 लोग मारे गए। तालिबान ने लोगों को नौ नवंबर को होने वाले दूसरे दौर के राष्ट्रपति चुनाव से दूर रहने की चेतावनी दी है।

पामेहुहमलभयावह : में बुधवार को हुए को ‘भयावह’ करार देते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा है कि मासूम लोगों की जान जाने से उन्हें बहुत आघात पहुँचा है। आतंकियों के इस कृत्य को ‘निर्लज्ज’ बताते हुए बान ने कहा कि इसे किसी भी स्तर पर न्यायसंगत नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा क‍ि पेशावर में भयावह बम विस्फोट हुआ। मासूम लोगों के जान गंवाने से मुझे बहुत आघात पहुँचा है। पेशावर में कल महिलाओं के एक बाजार में 150 किग्रा विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट हो गया था। विस्फोट में 95 लोग मारे गए, जबकि 213 लोग घायल हो गए थे।

ईरान से अपील : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने ईरान से संवर्धित यूरेनियम को प्रसंस्करण के लिए विदेश भेजे जाने संबंधी संयुक्त राष्ट्र द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव को स्वीकार करने को कहा है। साथ ही कहा है कि यह विश्वास निर्माण का एक महत्वपूर्ण जरिया होगा।

महासभा के फैसले का इंतजार : गाजा में हाल ही में इस्राइली सुरक्षा बलों पर लगे युद्ध अपराध के आरोपों संबंधी रिपोर्ट पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि वह कोई भी कार्रवाई करने से पूर्व महासभा सदस्यों के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :