महानतम आविष्‍कारक थे स्टीव जॉब्स

ओबामा ने शोक संदेश में कहा

वॉशिंगटन| भाषा|
PTI
एप्पल के पूर्व सीईओ के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शोक प्रकट करते हुए कहा है कि दुनिया ने एक दूरदृष्टा खो दिया है, जो अमेरिका के महानतम अविष्कारकों में से एक था।


जॉब्स के निधन पर जारी एक बयान पर ओबामा ने कहा कि विश्व ने एक दूरदृष्टा खो दिया है। स्टीव की सफलता को इससे बड़ा सलाम और क्या हो सकता था कि उनके निधन का समाचार ज्यादातर लोगों को उन्हीं के द्वारा ईजाद किए गए उपकरण के जरिए मिला।

ओबामा ने कहा कि स्टीव जॉब्स के निधन का समाचार सुनकर मैं और मिशेल स्तब्ध हैं। स्टीव अमेरिका के महानतम अविष्कारकों में से एक थे। उनमें अलग सोचने का हौसला था, उनमें यह विश्वास करने का साहस था कि वह दुनिया को बदल सकते हैं और ऐसा करने की पर्याप्त प्रतिभा भी थी।

ओबामा ने कहा कि अपने गैराज से दुनिया की सबसे सफल कंपनी की नींव रखने वाले जॉब्स ने अमेरिकी कौशल की मिसाल कायम की। कंप्यूटर को लघु आकार देकर और को हमारी जेब तक पहुंचाकर उन्होंने न सिर्फ सूचना क्रांति को सुगम बनाया बल्कि इसे सहज और मजेदार भी बना दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा कि स्टीव अकसर कहा करते थे कि वह अपने जीवन का हर दिन इस तरह जीते हैं जैसे वह उनके जीवन का अंतिम दिन है। उन्होंने हमारा जीवन बदल दिया, उद्योग जगत को एक नई परिभाषा दी ओर मानव इतिहास में दुर्लभतम स्थान हासिल किया। उन्होंने दुनिया को देखने का हमारा नजरिया बदल दिया। (भाषा)



और भी पढ़ें :