स्लमडॉग का पैसा बच्चों के लिए दिया-बॉयल

लंदन (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
ऑस्कर विजेता निर्देशक डैनी ॉयल ने कहा है कि उनकी फिल्म से हुई कमाई का इस्तेमाल मुंबई में गरीब बस्ती में रहने वाले बच्चों की मदद के लिए किया जा रहा है। डेली मेल के अनुसार ॉयल की यह टिप्पणी बाल कलाकार के पिता की निर्देशक से अधिक धन की माँग करने के चलते आई है।


निर्देशक ने कहा कि उन्हें कुछ धन मिला था, जो उन्होंने खर्च कर दिया, लिहाजा हमने एक शिक्षा योजना बनाई। अब उन्हें आगे की राशि तभी मिलेगी, जब वे अपनी शिक्षा पूरी कर लेंगे। हमने उन्हें आवास के लिए भी धन दिया है।

बायल और फिल्म निर्माताओं की उन कुछ मीडिया रिपोर्टों के आने के बाद तीखी आलोचना की गई थी, जिनमें कहा गया था कि स्लमडॉग मिलियनेयर के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिट होने के बावजूद बाल कलाकार अब भी गरीब बस्तियों में रह रहे हैं।

फिल्म निर्माताओं ने इन बच्चों के लिए ऑस्कर समारोह के तहत लॉस एंजिल्स की यात्रा की व्यवस्था कर ऐसी खबरों का खंडन किया था। उन्होंने बाल कलाकारों के लिए घर खरीदकर देने का भी वादा किया है।


बॉयल मानते हैं कि अतिरिक्त धन से फिल्म में सलिम और लतिका का किरदार अदा कर चुके अजहरुद्दीन इस्माइल और रूबिना अली की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो जाएगा, लिहाजा बच्चों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि वे स्कूल जाएँ और शिक्षा हासिल करें।
ब्रिटेन के फिल्म निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि मुंबई के गरीब बच्चों की मदद के लिए कुछ धन वितरित किया गया है। काफी धन मुंबई में गरीब बच्चों की मदद कर रहे संगठनों को वितरित किया गया है।



और भी पढ़ें :