फैशन : ग्लैमर जगत का आईना

Priyanka
IFM
निर्माता : मधुर भंडारकर, देवेन खोटे, रॉनी स्क्रूवाला, ज़रीना मेहता
निर्देशक :
संगीतकार : सलीम-सुलेमान
कलाकार : प्रियंका चोपड़ा, कंगना, मुग्‍धा गोडसे, अरबाज खान, समीर सोनी, अर्जन बाजवा, किट्टू गिडवानी

मधुर भंडारकर की फिल्में हमेशा समाज का ही आईना होती है। वे कहते हैं कि मैं अपनी फिल्मों के जरिए जस का तस दिखाने की कोशिश करता हूँ। इस बार मधुर ने जगत को चुना है।

पिछले कुछ वर्षों से मीडिया ने फैशन को महत्व देना शुरू किया है। फैशन जगत को लेकर एक आम आदमी के दिमाग में कई तरह के सवाल उठते हैं। ये मॉडल कौन हैं? कहाँ से आए हैं? इनकी जिंदगी कैसी होती है? इन सवालों के जवाब ‘फैशन’ फिल्म के जरिए मधुर ने देने की कोशिश की है।

Kangna
IFM
कहानी है एक छोटे शहर में रहने वाली लड़की मेघना माथुर (प्रियंका चोपड़ा) की, जिसके कुछ सपने हैं जिन्हें वह हकीकत में बदलना चाहती है। वह रूढि़वादी परिवार से है। प्रसिद्धी की चकाचौंध उसे आकर्षित करती है और वह फैशन जगत में दाखिल होती है।

कपड़े, रंग और मेकअप फैशन जगत का हिस्सा हैं और इस रंग में मेघना भी रंग जाती है। जल्दी ही वह सफलता के शिखर पर पहुँच जाती है और भारत के प्रमुख डिजाइनर्स के लिए रेम्प पर चलती है। फैशन जगत उसके कदमों में होता है। पार्टी, उत्पादनों के लिए मॉडलिंग, फोटो शूट, रोमांस और शो, हर जगह मेघना नजर आती है। धीरे-धीरे मेघना को प्रसिद्धी और शिखर पर पहुँचने की कीमत अदा करनी पड़ती है।

मेघना की इस यात्रा के जरिए निर्देशक मधुर भंडारकर ने फैशन जगत को नजदीकी से दिखाने की कोशिश की है, जो मॉडल्स, डिजाइनर्स, फोटोग्राफर्स, एजेंसी और बिज़नेसमैन से मिलकर बना है।

Mugdha
IFM
कंगना ने शोनाली गुजराल नामक किरदार निभाया है, जो मॉडल गीतांजलि नागपाल से प्रेरित बताया जा रहा है। मुग्धा गोडसे ने जेनेट नामक किरदार निभाया है जो मेघना की बहुत अच्छी दोस्त है। जेनेट को फैशन जगत में बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है क्योंकि वह अपनी शर्तों पर जीती है।

समय ताम्रकर|
मधुर ने फैशन जगत पर रिचर्स कर इस फिल्म का निर्माण किया है। उनके द्वारा बनाई गई यह सबसे महँगी फिल्म है, जो 29 अक्टूबर को प्रदर्शित हो रही है।



और भी पढ़ें :