सानिया मिर्जा मेरी दोस्त हैं : शाहिद कपूर

Shahid
PR
शाहिद, आपने और राजकुमार संतोषी जैसे निर्देशकों की फिल्में क्यों ठुकराईं?
मैं केवल एक समय में एक ही कर सकता हूँ और जब तक मुझे अच्छी फिल्म न मिले, हाँ नहीं कहता। ‘विवाह’ प्रदर्शित होने के बाद 6 महीने तक मुझे घर बैठना पड़ा। फिर मैंने ‘जब वी मेट’ साइन की। मैं अभिनेता के रूप में अपनी जिम्मेदारी महसूस करता हूँ। जब तक पटकथा मुझे पसंद नहीं आती, मैं हाँ नहीं कहता। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के लिए अच्छी एक्टिंग से ज्यादा महत्वपूर्ण है अच्छी फिल्म से जुड़ना।


क्या आपको आशुतोष की फिल्म ‘व्हाट इज़ यूअर राशि?’ का ऑफर मिला था?
आशुतोष मेरे साथ फिल्म करना चाहते थे, लेकिन वे नवंबर से शूटिंग आरंभ करना चाहते थे और उस समय मैं व्यस्त था।

और संतोषी की फिल्म?
संतोषी ने जिस फिल्म की कहानी मुझे सुनाई थी, वो ‘जब वी मेट’ जैसी ही थी, इसलिए हम दोनों ने फैसला किया कि भविष्य में साथ काम करेंगे। मैं संतोषी के साथ काम करना चाहूँगा, क्योंकि मेरे पापा ने भी उनकी काफी तारीफ की है।

आपके डैड आपको निर्देशित करने वाले हैं?
इस वर्ष मेरे डैड मुझको लेकर फिल्म बनाने वाले हैं। मैं उन्हें पिछले तीन वर्षों से फिल्म निर्देशित करने के लिए कह रहा था। अपने डैड की फिल्म आरंभ होने के पहले मैं सारी फिल्मों की शूटिंग समाप्त करना चाहूँगा।

क्या से संबंधित प्रश्न आपको परेशान करते हैं?
नहीं। ब्रेकअप हुए अब लंबा समय हो गया है। अब वो दर्द कम हो गया है।

सानिया मिर्जा से आपका नाम जोड़ा गया?
इस बारे में मैं बात नहीं करना चाहता। हाँ, इतना जरूर कहूँगा कि हम दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। अच्छे दोस्त हैं और संपर्क में हैं।

क्या आप ‘जब वी मेट’ को अपने करियर का टर्निंग पाइंट मानते हैं?
’विवाह’ का नाम भी लूँगा क्योंकि वो भी बड़ी फिल्म थी। ‘जब वी मेट’ ज्यादा सफल हुई इसलिए इसे मैं टर्निंग पाइंट मान सकता हूँ।

नए हीरो लगातार आ रहे हैं। क्या आप अभी भी अपने आपको नया मानते हैं?
ज्यादा नया नहीं हूँ। उन लोगों की तुलना में मेरे पास ज्यादा अनुभव है, जिन्होंने हाल ही में शुरुआत की है। लेकिन मैं चालीस वर्ष की उम्र तक फिल्मों में ‘बॉय’ बनना चाहता हूँ। दूसरे कलाकार भी यही कर रहे हैं तो मैं क्यों नहीं कर सकता। मैं फिल्मों में कॉलेज स्टूडेंट बनकर बेहद खुश हूँ।

आपने निर्देशकों के साथ कोई ग्रुप क्यों नहीं बनाया?
मैं लगातार एक जैसे निर्देशकों के साथ काम नहीं कर सकता। हालाँकि उन्हीं के साथ बार-बार काम करना आरामदायक होता है। सिर्फ केन घोष के साथ ही मैंने एक से ज्यादा फिल्म की है और अब हमारी तीसरी फिल्म शुरू होने वाली है। यशराज फिल्म्स के साथ भी मैं पहली बार काम कर रहा हूँ जिसमें रानी मुखर्जी मेरी नायिका हैं।

आप दोनों की जोड़ी शायद ही अच्छी लगे?
समय ताम्रकर|
हमें फॉलो करें
’किस्मत कनेक्शन’ में जब मैं विद्या बालन के साथ काम कर रहा था, तब भी ऐसा ही कहा गया था लेकिन यदि फिल्म और किरदार काम कर जाते हैं तो ये बातें गौण हो जाती हैं।



और भी पढ़ें :